इंदौर की सस्ती और डिजाइनर कुर्तो वाली मार्केट, रोजाना हजारों महिलाएं करने आती है शॉपिंग

इंदौर के राजवाड़ा का नाम सुनते ही सड़कों पर खरीददारी की याद आती है। यहां मौजूद कपड़े और ज्वेलरी की दुकानें महिलाओं की पहली पसंद भी हैं।
 

The Chopal - इंदौर के राजवाड़ा का नाम सुनते ही सड़कों पर खरीददारी की याद आती है। यहां मौजूद कपड़े और ज्वेलरी की दुकानें महिलाओं की पहली पसंद भी हैं। राजवाड़ा की दुकानों में कोई भी ट्रेंड पहले देखा जाता है क्योंकि वे सस्ती हैं और बजट फ्रेंडली हैं। इसलिए हर वर्ग के लोग यहाँ खरीददारी करते हैं। कई महिलाएं हर दिन इस तरह की सड़क पर खरीदारी करने आती हैं, जो कुर्ते के लिए प्रसिद्ध है।

ये भी पढ़ें - Haryana : पूरे प्रदेश में मेघ गरज-चमक के साथ मौसम विभाग का बारिश का अलर्ट जारी, चलेगीं तेज हवाएं 

यह SBI बैंक की ब्रांच के सामने है, जहां आप केवल ट्रेडिशनल कुर्ते देखेंगे। मुख्य बात यह है कि इन कुर्तों का उचित मूल्य और उच्च गुणवत्ता है, जिसके कारण एक घंटे में लगभग सौ से अधिक महिलाएं और लड़कियां यहां से खरीद चुकी हैं। इन दुकानों पर अक्सर ऑफर भी होते हैं, जिसमें कॉम्बो ऑफर सबसे आम हैं। इनमें एक कुर्ते की कीमत दो कुर्ते है।

ये भी पढ़ें - पूरे दिन में कितने काजू का सेवन करना होता हैं सेहत के लिए उचित, आमतौर पर 95 % को नहीं होगा पता 

आपको बता दे की इन दुकानों पर चिकनकारी, कॉटन के कुर्ते, ऑफिस वियर कुर्ते, पैंट और दुपट्टे की कीमतें डेढ़ सौ रुपये से शुरू होती हैं, और अलग-अलग वैरायटी के फैब्रिक के अनुसार कीमतें बदलती रहती हैं। राजवाड़े पर मौजूद इन दुकानों में सामान दिल्ली और सूरत से आता है। साल भर सस्ता होता है। त्योहारों के दौरान अतिरिक्त छूट मिलती है।

इतने रुपये में बिकते हैं

इसके अलावा, कुछ दुकानों पर ऐसे कपड़े भी होते हैं जो शोरूम या बड़ी दुकानों में नहीं बेचे जाते हैं, उन्हें 50 और 60 रुपए में रिजेक्टेड मटेरियल क्लीयरेंस सेल के तौर पर बेचा जाता है। इन कपड़ों की क्वालिटी बहुत अच्छी होती है, लेकिन इनमें कुछ छोटे-छोटे डिफेक्ट होते हैं जो आसानी से नजरअंदाज कर दिए जा सकते हैं, इसलिए कम मूल्य वाले लोग इन्हें खरीदना चाहते हैं।