UP में यहां 33 गांव की जमीन अधिग्रहण कर बनेगी औद्योगिक टाउनशिप

अधिकारियों की निगरानी में राजस्व विभाग की टीम तेजी से जमीन लेने की कार्रवाई को पूरा करने में लगी हुई है एक महीने के अंदर भीतर चिन्हित गांव की जमीन लेने की प्रक्रिया शुरू होने का अनुमान जताया जा रहा है. 
 

The Chopal ( UP ) उत्तर प्रदेश के झांसी में नोएडा की तर्ज पर झांसी में बीड़ा ( बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण ) विकसित किया जा रहा है. जिसका काम अब तेजी से जारी है. पिछले एक सप्ताह में अब तक 14 गांव की जमीन लेने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण ( बीडा ) 33 गांव की 14285 हेक्टेयर जमीन पर विकसित किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कई जिलों में औद्योगिक विकास को लेकर तेजी से कार्य चल रही है इसी क्रम में झांसी में 33 गांव की 14285 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण कर औद्योगिक विकास जल्द से जल्द काम शुरू हो सकेगा बुधवार को भी तीन और गांव लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

लगभग 47 वर्षों के बाद उत्तर प्रदेश एक नए शहर को बनाने की शुरुआत कर रहा है. इसे यह सोचकर बनाया जा रहा है कि यह बुंदेलखंड का नोएडा होगा. यह नोएडा से बेहतर शहर बनेगा. बैठक में हम सब लोगों ने यह तय किया है कि एक विश्व स्तरीय औद्योगिक टाउनशिप यहां विकसित करना है.

अधिकारियों की निगरानी में राजस्व विभाग की टीम तेजी से जमीन लेने की कार्रवाई को पूरा करने में लगी हुई है एक महीने के अंदर भीतर चिन्हित गांव की जमीन लेने की प्रक्रिया शुरू होने का अनुमान जताया जा रहा है. अधिकारियों के मुताबिक औद्योगिक विकास के नजरिए से देखे तो झांसी में बीडा विकसित होने से नए आयाम स्थापित होंगे. पर प्रदेश इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में भी आगे बढ़ेगा. 

अपर जिला अधिकारी वरुण कुमार पांडे के मुताबिक क्षेत्र के औद्योगिक विकास के दृष्टिकोण से झांसी में बीड़ा विकसित किया जा रहा है जिसको लेकर शासन तेजी से कार्य कर रहा है और चिन्हित गांव की जमीन लेने का काम भी तेजी से जारी है.

Also Read : LPG Cylinder Price: अब सस्ता होगा गैस सिलेंडर, सरकार देगी इतनी सब्सिडी