Mukesh Ambani की ये नई कंपनी संभालेगी ईशा अंबानी, RBI ने दी 2 नामों की मंजूरी

Mukesh Ambani - हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया  ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के निदेशक के रूप में ईशा अंबानी के नाम पर मंजूरी दे दी है। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि केंद्रीय बैंक की तरफ से 15 नवंबर को नियुक्तियों को मंजूरी दी गई. यह अनुमोदन छह महीने के लिए वैध होगा. इससे पहले र‍िलायंस र‍िटेल की कमान भी ईशा अंबानी के हाथों है...

 

Isha Ambani News: र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFSL) के निदेशक के रूप में ईशा अंबानी के नाम पर मंजूरी दे दी है. इसके अलावा जेएफएसएल (JFSL) के डायरेक्‍टर के तौर पर अंशुमन ठाकुर और हितेश कुमार सेठिया के नाम पर आरबीआई ने मुहर लगा दी. केंद्रीय बैंक की तरफ से 15 नवंबर को नियुक्तियों को मंजूरी दी गई. यह अनुमोदन छह महीने के लिए वैध होगा. इससे पहले र‍िलायंस र‍िटेल की कमान भी ईशा अंबानी के हाथों है.

कंपनी का टर्नओवर 52.45 करोड़ रुपये-

आरबीआई की तरफ से एक लेटर में कहा गया क‍ि यद‍ि कंपनी इस प्रस्‍ताव को छह महीने की तय टाइम ल‍िमिट के अंदर प्रभावी करने में विफल रहती है, तो उसे कारण बताने के साथ ही फिर से आवेदन करना होगा. कंपनी का टर्नओवर 52.45 करोड़ रुपये और मार्केट-कैप 1,44,219.55 करोड़ रुपये रहा. प‍िछले द‍िनों र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज की तरफ से डी-मर्जर के जर‍िये अपने फाइनेंश‍ियल ब‍िजनेस को अलग क‍िया गया. कंपनी की शेयर बाजार में ल‍िस्‍ट‍िंग अगस्‍त में हुई थी.

227 रुपये पर पहुंचा शेयर-

गुरुवार को बंद हुए कारोबारी सत्र में ज‍ियो फाइनेंश‍ियल का शेयर 2.75 अंक की तेजी के साथ 227 रुपये पर बंद हुआ. शेयर का 52 हफ्ते का टॉप लेवल 278.20 रुपये अैर लो लेवल 204.65 रुपये है. जानकारों की तरफ से शेयर में लॉन्‍ग टर्म में न‍िवेश करने की सलाह दी गई है. आपको बता दें 7 जुलाई को हुई मीट‍िंग में कंपनी बोर्ड की तरफ से ईशा अंबानी और अंशुमन ठाकुर को नॉन एग्‍जीक्‍यूट‍िव डायरेक्‍टर नियुक्त करने की सिफारिश की गई थी.

कंपनी की तरफ से कहा गया था क‍ि निदेशकों की नियुक्ति आरएसआईएल (RSIL) के सदस्यों और आरबीआई (RBI) के अनुमोदन के आधार पर होगी. यह आरबीआई (RBI) की मंजूरी प्राप्त होने की तारीख से प्रभावी होगी.

ये भी पढ़ें - पत्नी, बच्चों व संपत्ति की सुरक्षा के लिए कानून देता है ये अधिकार, जानिए IPC के प्रावधान