IT sector : डिमांड बढ़ने की उम्मीद में अधिग्रहण कर रहीं मिड-साइज आईटी कंपनियां
 

IT sector : आईटी सेक्टर में मर्जर और अधिग्रहण (एमएंडए) बढ़ा है। ये पॉजिटिव संकेत है क्योंकि कंपनियों को अंदाजा है कि निकट भविष्य में डिमांड बढ़ेगी। इसे पूरा करने के लिए क्षमता बढ़ाने की रणनीति का ये हिस्सा है। पढ़ें पूरी खबर 

 

The Chopal : आईटी सेक्टर में मर्जर और अधिग्रहण (एमएंडए) बढ़ा है। ये पॉजिटिव संकेत है क्योंकि कंपनियों को अंदाजा है कि निकट भविष्य में डिमांड बढ़ेगी। इसे पूरा करने के लिए क्षमता बढ़ाने की रणनीति का ये हिस्सा है। इन्फोसिस, एचसीएल टेक, विप्रो और कॉग्निजेंट जैसी बड़ी आईटी कंपनियों ने हाल के महीनों में एमएंडए डील की है। लेकिन मझौली कंपनियों की तुलना में इनकी संख्या कम है। पिछले हफ्ते कोफोर्ज ने हैदराबाद की सिग्निटी टेक्नोलॉजीज में 54% हिस्सेदारी ले ली। इस हफ्ते हेक्सावेयर टेक ने डेटा कंसल्टिंग फर्म सॉफ्टक्रिलिक का अधिग्रहण किया। क्वेस्ट ग्लोबल ने भी पीपल टेक ग्रुप में 50% से ज्यादा शेयर ले लिए।

हैपिएस्ट माइंड्स ने इस साल की 3 डील

इस हफ्ते हैपिएस्ट माइंड्स ने अमेरिकी डिजिटल प्रोडक्ट इंजीनियरिंग कंपनी ऑरियस टेक सिस्टम्स के 100 फीसदी अधिग्रहण के लिए बाध्यकारी करार किया है। ये कैश डील 71 करोड़ रुपए में होगी। ये इस साल कंपनी का तीसरा अधिग्रहण है। बीते माह ही हैपिएस्ट माइंड्स ने 789 करोड़ रुपए में नोएडा की कंपनी प्योरसॉफ्टवेयर का अधिग्रहण किया था।

अन्य बड़े अधिग्रहण...

* अप्रैल में आईटीसी इन्फोटेक ने 485 करोड़ रुपए में क्लाउड कंसल्टिंग फर्म ब्लेजक्लैन को खरीदा था।