फ्रिज में यह सब्जियां रखना सेहत के लिए हैं बहुत नुकसानदायक, अनजान हैं ज्यादातर लोग
 

Vegetables never put in Fridge: दुध और पानी के साथ फ्रिज में सब्जियां रखना आम है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ्रिज में कुछ सब्जियां रखना आपकी सेहत को खराब कर सकता है..
 

Vegetables should never put in fridge: आज हर कोई काम करता है। जो लोगों को हर दिन बाजार नहीं जाने देता। ऐसे में लोग हर हफ्ते सब्जियां खरीदकर फ्रिज में रखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ्रिज में कुछ सब्जियों को रखना आपके लिए बुरा हो सकता है? जी हां, फ्रिज में कुछ सब्जियों को रखने से बचना चाहिए।याद रखें कि फ्रिज में कुछ सब्जियां आपकी सेहत को खराब कर सकती हैं। हम आपको बताएंगे कि फ्रिज में किन सब्जियों को नहीं रखना चाहिए।

ये पढ़ें - Delhi Metro : मेट्रो की 3 नई लाइनों के लिए भूमि अधिग्रहण को मंजूरी, इन इलाके के लोगों को मिलेगा ये फायदा

इन सब्जियों को फ्रिज में न रखें-

कद्दू को न रखें फ्रिज में- (Pumpkin) 

कद्दू में बीटा कैरोटीन होता है जो एक पावरफुल एंटीऑक्सीडेंट है.वहीं कद्दू में विटामिन सी और फाइबर होता है. वहीं बता दें कद्दू को महीनों तक स्टोर किया जा सकता है. लेकिन अगर आप इसे फ्रिज में स्टोर करेंगे तो इसका स्वाद बिगड़ सकता है और यह बहुत जल्दी खराब हो सकता है.इसलिए कद्दू को फ्रिज में रखने की गलती न करें. यह सब्जी बिना फ्रिज के भी खराब नहीं होती है. इसलिए इसको ठंडी जगह स्टोर करें.

लौकी को न रखें फ्रिज में-

लौकी को भी फ्रिज में स्टोर नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि कटी हुई लौकी को फ्रिज में स्टोर करने से इसमें पोषक तत्वों की कमी आ जाती है और यह जल्दी खराब होने लगती है.इसलिए लौकी को फ्रिज में रखने से बचें.

आलू को फ्रिज में न रखें-

कच्चे आलू को कभी भी फ्रिज में रखना चाहिए. बता दें कच्चा आलू फ्रिज में कच्चा रखने से ये सड़ सकते हैं. इसलिए फ्रिज को आलू में नहीं रखना चाहिए.वहीं बता दें फ्रिज में रखने पर आलू जल्दी अंकुरित भी हो जाते हैं. इसलिए आलू को फ्रिज में रखने से बचें.

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश में NCR की तर्ज बनेगा SCR, जमीन की कीमतों में आएगा तगड़ा उछाल, होगें 8 जिले शामिल