UP के इस जिले शुरू होगा भूमि अधिग्रहण, DM ने जारी किए दिशा निर्देश

UP News : नई आवास परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण जल्द शुरू होगा। स्टांप विभाग और आवास विकास परिषद के अधिकारियों के साथ एक बैठक में डीएम एमपी सिंह ने कहा कि नई परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण करते समय शासनादेशों का पूरा पालन किया जाएगा। नई परियोजना के लिए सूचीबद्ध गाटों की जमीन के बैनामों पर प्रतिबंध लगाया जाए।

 

Land acquisition : नई आवास विकास परियोजना के लिए जल्द ही भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू होगी। स्टांप विभाग और आवास विकास परिषद के अधिकारियों के साथ एक बैठक में डीएम एमपी सिंह ने कहा कि नई परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण के दौरान शासनादेशों का पूरा पालन किया जाएगा। नई परियोजना के लिए अधिसूचित गाटों की जमीन के बैनामों पर रोक लगाई जाए।

जनवरी 2023 में राज्यपाल ने 2008 में शहर में आवास विकास परिषद की ओर से प्रस्तावित सरकुलर रोड भूमि विकास एवं गृहस्थान योजना को मंजूरी दी. इस योजना के अनुसार, बेहटाचांद, नानकगंज ग्रंट और नघेटा की बाहर नगर पालिका की लगभग 38 हेक्टेयर जमीन पर नई आवास विकास कालोनी बनाई जाएगी।

राज्यपाल की स्वीकृति के बाद गजट प्रकाशित

इसका गजट भी अप्रैल 2023 में राज्यपाल की स्वीकृति के बाद जारी किया गया है। संबंधित जमीन को जल्द ही अधिग्रहण करने की भी योजना है। कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ एक बैठक में डीएम एमपी सिंह ने कहा कि भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पारदर्शी और शासनादेशों के अनुरूप होनी चाहिए। स्टांप विभाग और रजिस्ट्री के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि परिषद द्वारा अधिसूचित गाटा नंबरों की जमीन खरीद या बेच नहीं जाएगी।

ये पढ़ें - ख़ुशखबरी : किसानों को मिलेगा सस्ता लोन, इस सरकारी बैंक के साथ हुआ समझौता