UP में इन 21 गांवों में जमीन होगी अधिग्रहण, किसानों को मिलेंगे करोड़ों रुपए

UP News: यमुना विकास प्राधिकरण (YEIDA) कई सेक्टरों के विकास के लिए 21 गांवों की जमीन खरीदने जा रहा है. जिसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए है. इन सभी योजनाओं के लिए प्राधिकरण (YEIDA) के द्वारा इस पर विचार किया जा रहा है।
 

Greator Noida News: यमुना विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने बहुत सी बड़ी-बड़ी परियोजनाओं पर काम कर चुका है। परंतु इस बार YEIDA से मिली रिपोर्ट के अनुसार एक बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने वाला है। इस बार में (YEIDA) 21 गांवों की भूमि का अधिग्रहण करने वाला है। इसे लेकर कार्य शुरू हो गया है, इन गांवों की जमीन को खरीदकर YEIDA यहां पर 15 सेक्टर बनाने जा रहा है। इस योजना में जमीन का अधिग्रहण करने के लिए करोड़ों रुपए का बजट पास होने जा रहा है। इसके चलते YEIDA के अधिकारियों ने किसानों से बातचीत भी शुरू कर दी है।

यमुना विकास प्राधिकरण (YEIDA) इन गांवों की भूमि पर सेक्टर 21,28,32,33,29, 22E, 12D और 10 का निर्माण करने जा रहा है। इसी के साथ प्राधिकरण (YEIDA) इन सेक्टरों के चारों और सड़कों का निर्माण भी करने वाला है। जिससे किसी भी अवैध निर्माण की बाधा न आए। वहीं टप्पल बाजना गांव की भूमि पर अर्बन सेंटर, लॉजिस्टिक पार्क, सेक्टर-6,7,8,9 और 11 भी बनाए जाएंगे। इन सभी योजनाओं के लिए प्राधिकरण (YEIDA) के द्वारा इस पर विचार किया जा रहा है। यमुना प्राधिकरण (YEIDA) 21 गांवों की जमीन का अधिग्रहण करेगा। वहीं इसके बदले किसानों को करोड़ों रुपये का मुआवजा भी दिया जाएगा.

किन गांवों की जमीन का करेगा अधिग्रहण

यमुना विकास प्राधिकरण (YEIDA) सेक्टरों के विकास के लिए सैकड़ों किसानो की जमीन का अधिग्रहण करने जा रहा है. जिसको लेकर यमुना प्राधिकरण (YEIDA) के CEO द्वारा एक आदेश जारी किया गया. जिसके मुताबिक 21 गांवो की जमीन का अधिग्रहण होगा। जिन गांवो की जमीन प्राधिकरण खरीदेगा उनके नाम औरंगाबाद, खटाना धीरखेड़ा, चक्रसैनपुर, गुलावठी, जारचा, बैरंगपुर, कैलाशपुर, भनौता, भोला रावल, वैदपुरा, खोदना कला, लड़पुरा, खेड़ी, पौवारी, अटाई मुरादपुर, दादूपुर, सुनपुरा, तिलपता, नामौली, अच्छेजा गांवो के नाम शामिल है. गांवो को सेक्टर में मिलने से यहां विकास के साथ-साथ रोजगार भी बढ़ेगा।