मौसम विभाग का ताजा अपडेट, आज और कल इन राज्यों को खुश कर देगा वेदर

 

Weather update: जयपुर नगर बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाले क्षेत्र से राज्य को अच्छी बरसात की उम्मीद थी, लेकिन मेघ केवल कुछ स्थानों पर गिरे। शनिवार रात से रविवार सुबह तक हाड़ौती क्षेत्र में भारी बारिश हुई। कोटा जिले के रामगंजमंडी क्षेत्र में चार इंच से अधिक बारिश हुई, जबकि झालावाड़ व बारां जिले के छबड़ा क्षेत्र में चार इंच से अधिक बारिश हुई। कोटा में एकमात्र बूंदाबांदी हुई। वहीं झालावाड़ में 102, झालरापाटन में 102, असनावर में 75, भीमसागर बांध में 114, मनोहरथाना में 60 बारिश हुई। ऐसा ही हुआ, छबड़ा क्षेत्र में 112 मिमी बरसात हुई। बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और बूंदी में भी बहुत बरसात हुई। शाम 5 बजे तक बांसवाड़ा के भूंगड़ा में 30 मिमी और घाटोल में 19 मिमी बारिश हुई। अजमेर में भी 12.5 मिमी की बरसात हुई।

ये भी पढ़ें - Weather Update: बंगाल की खाड़ी से लौटा मानसून, UP के इन जिलों में आज होगी जबरदस्त बारिश 

हाड़ौती के बाहर केवल बूंदाबांदी हुई। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई। हल्की बरसात के बाद लोगों को तेज उमस हुई। जयपुर में 1 मिलीमीटर, डूंगपुर में 0.5 मिलीमीटर और उदयपुर में 0.2 मिलीमीटर बारिश हुई।

मौसम आगे कैसा रहेगा?

बरसात का यह दौर बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाले क्षेत्र से शुरू हुआ है। लेकिन पूर्वानुमान के मुकाबले प्रदेश में बहुत कम बरसात हुई। अन्य क्षेत्रों को छोड़कर अगले दो से तीन दिनों में बहुत कम बारिश होगी। 21 व 22 अगस्त के लिए, मौसम केंद्र जयपुर ने पूर्वी व दक्षिणी राजस्थान के कुछ जिलों में बरसात का यलो अलर्ट जारी किया है। उमस जारी रहेगा। लोगों को परेशान करेगा।

ये भी पढ़ें - हड्डियों में कैल्शियम की मात्रा भरपूर रखते है ये बीज, पढ़ें सेवन करने का सही तरीका