Delhi में अब इतने दिन बंद रहेगी शराब की दुकानें, सरकार ने करदी ड्राई डे की घोषणा

Delhi - हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि दिल्ली में इतने दिन शराब के ठेके बंद रहेंगे। वहीं विभाग ने बताया कि दिल्ली से लगे उत्तर प्रदेश के हिस्सों में लोकसभा चुनाव को देखते हुए ड्राई डे का आदेश जारी किया गया है। सरकार की ओर से आए इस अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए खबर के साथ अंत तक बने रहे। 

 

The Chopal : दिल्ली सरकार ने शनिवार को एक आदेश जारी कर इस साल अप्रैल से जून के बीच ड्राई डे का एलान किया। धार्मिक उत्सवों और 2024 के लोकसभा चुनावों के कारण इन दिनों को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में शराब निषेध दिवस के रूप में नामित किया गया है।

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के मुताबिक 11 अप्रैल को ईद, 17 अप्रैल को रामनवमी, 21 अप्रैल को महावीर जयंती, 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा और 17 जून को बकरीद के मौके पर दिल्ली में ड्राई डे रहेगा। इस दौरान शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बंद रहेंगी दुकानें-

वहीं विभाग ने बताया कि दिल्ली से लगे उत्तर प्रदेश के हिस्सों में लोकसभा चुनाव को देखते हुए ड्राई डे का आदेश जारी किया गया है। दिल्ली में 24 अप्रैल शाम 6 बजे से 26 अप्रैल शाम 6 बजे तक शराब की दुकानों पर ड्राई डे रहेगा।

दिल्ली में चुनाव के दौरान ड्राई डे-

मतदान से पहले: 23 मई को शाम 6 बजे से 25 मई को शाम 6 बजे तक शराबबंदी लागू रहेगी, जिसमें मतदान समाप्त होने तक 48 घंटे शामिल होंगे।

मतगणना के दिन: लोकसभा चुनाव परिणाम दिवस के लिए 4 जून, 2024 को पूरे दिन ड्राई डे घोषित किया गया है।

दिल्ली बॉर्डर पर मतदान: उत्तर प्रदेश के बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिलों के साथ लगती दिल्ली सीमा के 100 मीटर के दायरे में मतदान के कारण 24 अप्रैल को शाम 6 बजे से 26 अप्रैल को शाम 6 बजे तक अतिरिक्त ड्राई डे घोषित किए गए हैं।