Long Highway : यहां बनेगा नया 305 किलोमीटर लंबा हाईवे, 6728 करोड़ हुए मंजूर

Long Highway Be Built: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट कंस्ट्रक्शन मोड पर NH-913 (फ्रंटियर हाईवे) पर अरुणाचल प्रदेश में 305.50 किमी. तक फैली इंटरमीडिएट लेन रोड के निर्माण के लिए 6,728.33 करोड़ रुपये के आवंटन को मंजूरी दी है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि विकास का लक्ष्य सामाजिक-आर्थिक प्रगति को बढ़ावा देते हुए सीमा क्षेत्रों में कनेक्टिविटी को बढ़ाना है।

 

Highway News : सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इंजीनियरिंग प्रोक्योरमेंट कंस्ट्रक्शन मोड पर NH-913 (फ्रंटियर हाईवे) पर अरुणाचल प्रदेश में 305.50 किमी. तक फैली इंटरमीडिएट लेन रोड के निर्माण के लिए 6,728.33 करोड़ रुपये के आवंटन को मंजूरी दी है। गुरुवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया। इसके साथ ही सीमा पर सड़कों की कनेक्टिविटी के लिए काम भी बड़े पैमाने पर शुरू होने की उम्मीद है। चीन की सीमा पर सैनिक संसाधनों की आवाजाही इससे आसानी से होगी। इससे चीन को किसी भी खतरे पर प्रतिक्रिया देने में मदद मिलेगी।

ये पढ़ें - NCR News : ग्रेटर फरीदाबाद में हो रहा 5 नए सेक्टर का निर्माण, स्पीड से चलेगा काम

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि विकास का लक्ष्य सामाजिक-आर्थिक प्रगति को बढ़ावा देते हुए सीमा क्षेत्रों में कनेक्टिविटी को बढ़ाना है। गडकरी ने कहा कि फ्रंटियर हाईवे के निर्माण से प्रवासन पर नियंत्रण होगा और अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में वापस बसावट बढ़ेगा। साथ ही, उन्होंने कहा कि ये सीमांत राजमार्ग खंड महत्वपूर्ण सड़क बुनियादी ढांचे की स्थापना करेंगे और महत्वपूर्ण नदी घाटियों को जोड़ेंगे, जिससे राज्य में कई जलविद्युत परियोजनाओं का विकास संभव होगा।

ये पढ़ें - UP के 500 गावों में बिछाया जाएगा इस नई रेलवे लाइन का ट्रैक, जमीन के रेट होंगे ज्यादा

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ग्रीनफील्ड सड़कों से कम आबादी वाले ऊपरी अरुणाचल प्रदेशों को जोड़ा जाएगा, जो पर्यटन के लिए आदर्श हैं. गडकरी ने कहा कि भविष्य में पर्यटन के बढ़ने से यातायात में वृद्धि होगी। गडकरी ने एक्स पर एक अलग पोस्ट में कहा कि परिवहन मंत्रालय ने मध्य प्रदेश में कई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का निर्माण और सुदृढ़ीकरण करने के लिए 3,549.48 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।