उत्तर प्रदेश में बरेली से लखनऊ का सफर अब होगा सुगम, अधूरे पुलों का 91 करोड़ से होगा काम पूरा 
 

UP News :बरेली से राज्य की राजधानी तक पहुँचना आसान और जल्दी होगा। बरेली-सीतापुर राजमार्ग पर निर्माणाधीन पांच पुलों का निर्माण जल्द शुरू होगा। शाहजहांपुर और सीतापुर में इन पुलों का निर्माण करने के लिए NHAI ने 91 करोड़ रुपये की अनुमति दी है। अधिकारियों का दावा है कि टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद पुलों का निर्माण एक वर्ष में पूरा हो जाएगा।
 
 

UP News : बरेली से राज्य की राजधानी तक पहुँचना आसान और जल्दी होगा। बरेली-सीतापुर राजमार्ग पर निर्माणाधीन पांच पुलों का निर्माण जल्द शुरू होगा। शाहजहांपुर और सीतापुर में इन पुलों का निर्माण करने के लिए NHAI ने 91 करोड़ रुपये की अनुमति दी है। अधिकारियों का दावा है कि टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद पुलों का निर्माण एक वर्ष में पूरा हो जाएगा। 2010 में, PPP माडल पर करीब 2600 करोड़ रुपये की लागत से 157 किमी. लंबी सड़क को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने मंजूरी दी थी।

ये भी पढ़ें - UP में यहां 80 गांवों की जमीन पर बसेगा नया औद्योगिक शहर, जमीन अधिग्रहण हुआ शुरू

NHAI ने 55 करोड़ रुपये का एफडीआर पकड़ा

सड़क का निर्माण कार्यदायी संस्था इरा इंफ्रा इंजीनियरिंग लिमिटेड ने करना था। जो परियोजना के बीच में चली गई। NHAI ने कार्यदायी संस्था के खिलाफ एक प्राथमिकी के साथ 55 करोड़ की एफडीआर जब्त की थी। परियोजना के दौरान ही शाहजहांपुर में एक ओवरब्रिज पुल और सीतापुर में चार पुल का काम अधूरा रह गया था। अब एनएचएआई हेडक्वार्टर ने पांचों पुलों को पूरा करने के लिए 91 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

ये भी पढ़ें - UP में यहां बनने वाली नई रेल लाइन के लिए अगले महीने होगी 111 गावों की जमीन अधिग्रहण

परियोजना निदेशक बीपी पाठक ने बताया कि सीतापुर में पिरई नदी, नवीन चौक, सरायं नदी और सीतापुर बाईपास के साथ शाहजहांपुर में गर्रा नदी पर पुल बनाया जाएगा। बताया गया है कि एक पुल पर पिलर लगाना होगा और दूसरे पर गर्डर लगाना होगा। परियोजना निदेशक का कहना है कि नवंबर में टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और दिसंबर में काम शुरू हो जाएगा।