Ludhiana : अफसर के तबादले के बाद अवैध रूप से बन रही इमारतों पर नहीं हुई कार्रवाई, जाने मामला 
 

नगर निगम के तहत जितने भी नक्शे पास करने या चालान काटने की कार्रवाई की जाती है, उसके मुकाबले महानगर में बन रही बिल्डिंगों की संख्या बहुत अधिक भी है, जो रेवेन्यू को नुकसान पहुंचा रहा है।
 

The Chopal - लुधियाना में अवैध निर्माणों की शिकायतों को लेकर नगर निगम से रिपोर्ट मांगी गई है, जो सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर पहुंची है. दूसरी ओर, पूर्व कमिश्नर शेना अग्रवाल द्वारा क्रॉस चेकिंग के दौरान पकड़े गए अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई ठंडे बस्ते में चली गई है।

ये भी पढ़ें - अगले सप्ताह तक पूरा हो जाएगा यूपी के इन दो शहरों में जमीन का अधिग्रहण, रिंग रोड के निर्माण में आएगी तेजी 

नगर निगम के तहत जितने भी नक्शे पास करने या चालान काटने की कार्रवाई की जाती है, उसके मुकाबले महानगर में बन रही बिल्डिंगों की संख्या बहुत अधिक भी है, जो रेवेन्यू को नुकसान पहुंचा रहा है। इसे लेकर पूर्व कमिश्नर ने दूसरे ब्रांचों के स्टाफ की मदद से क्रॉस चेकिंग करवाई, लेकिन बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों को लगातार चेकिंग करने के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में आज बरसात का अलर्ट जारी, दिल्ली समेत पूरे देशभर का जाने मौसम का मिजाज 

इस दौरान बहुत सी अवैध रूप से बन रही इमारतों के नक्शे पास होने या चालान काट कर जुर्माना लगाने की रिपोर्ट मांगी गई। जिससे चारों क्षेत्रों में बन रहे बिल्डिंगों को तोड़ने के लिए ब्रांच के अधिकारियों ने क्षेत्र में कई बार भ्रमण किया। लेकिन कमिश्नर शेना अग्रवाल की नियुक्ति के बाद यह अभियान ठंडे बस्ते में चला गया है। जिन इमारतों का काम बंद कर दिया गया था, उनमें से अधिकांश का पुनर्निर्माण किया गया है।