UP में यहां लुलु कंपनी बनाएगी हाइपर मार्केट, 15 एकड़ जमीन पर बनेगी

UP News : लुलु अरबी शब्द है, जिसका अर्थ मोती है। अंग्रेजी में इसका अर्थ है आऊटस्टैंडिंग। गीडा प्रशासन को लुलु हाइपर मार्केट प्राइवेट लिमिटेड के रीजनल डायरेक्टर जयकुमार गंगाधरन ने बताया कि कंपनी के निदेशक युसुफ अली का जन्म त्रिशूर, केरल में हुआ था।

 

Uttar Pradesh : लुलु हाइपर मार्केट कालेसर जीरो प्वाइंट के पास बनाएगा। कालेसर जीरो प्वाइंट पर, लुलु हाइपर मार्केट प्राइवेट लिमिटेड के रिजनल डायरेक्टर ने गीडा प्रशासन के साथ मॉल के लिए प्रस्तावित जमीन को देखा। यह जमीन लखनऊ-मुजफ्फरपुर फोरलेन हाइवे के किनारे थी, इसलिए इसे अपने परियोजना के लिए उपयुक्त माना गया। दोपहर बाद गीडा सीईओ के साथ बैठक में जमीन आवंटन प्रक्रिया पर चर्चा हुई। गीडा प्रशासन और कंपनी जल्दी ही एमओयू पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

बीते नवंबर में, गीडा प्रशासन ने कालेसर जीरो प्वाइंट सेक्टर-11 में व्यावसायिक योजना की घोषणा की। इस योजना को लगभग आठ सौ एकड़ में शुरू किया गया था, इसलिए बड़ी व्यावसायिक कंपनियों की खोज हो रही थी। इसी दौरान, गीडा के सीईओ अनुज मलिक ने लुलु ग्रुप को यहां अपना मॉल बनाने का प्रस्ताव दिया। ऑनलाइन बैठक के दौरान दिसंबर में कंपनी ने गोरखपुर में पांच एकड़ में मिनी मॉल खोलने का प्रस्ताव दिया।

ये पढ़ें - UP के बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत, बिजली बिल आएगा कम, सरकार का बड़ा प्लान 

बाद में कंपनी के प्रतिनिधि यहां पहुंचे और जमीन को देखा और चले गए। जनवरी में एक बार फिर निरीक्षण होना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण मामला आगे बढ़ गया। गीडा प्रशासन कंपनी के कर्मचारियों से लगातार संपर्क में था। इस दौरान उनका प्रस्ताव 5 एकड़ से 15 एकड़ तक बढ़ा। अब कंपनी यहां भी लखनऊ की तरह हाइपर मार्केट बनाना चाहती है। शुक्रवार को लुलु हाइपर मार्केट प्राइवेट लिमिटेड (LULU) के रीजनल डायरेक्टर जयकुमार गंगाधरन और एक अन्य प्रतिनिधि गीडा पहुंचे, इसके लिए।

यहां, एसडीएम और विशेष कार्याधिकारी अनुपम मिश्र, प्रबंधक प्रशासन एनके जायसवाल, सहायक प्रबंधक सिविल विवेक वर्मा और उद्यमी मित्र बलराम यादव ने सेक्टर-11 में प्रस्तावित जमीन को देखा। बाद में, क्षेत्रीय निदेशक और गीडा के सीईओ अनुज मलिक ने बातचीत की, जिसमें निदेशक ने प्रस्तावित जमीन पर सहमति जताते हुए भूमि आवंटन की प्रक्रिया पर चर्चा की। माना जा रहा है कि कंपनी और गीडा प्रशासन जल्दी ही एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे।

अरबी भाषा का शब्द है लुलु, मतलब होता है मोती

अरबी में लुलु का अर्थ मोती है। अंग्रेजी में इसका अर्थ है ऊपर खड़े होना। गीडा प्रशासन को लुलु हाइपर मार्केट प्राइवेट लिमिटेड के रीजनल डायरेक्टर जयकुमार गंगाधरन ने बताया कि केरल के त्रिशूर में कंपनी के निदेशक युसुफ अली का जन्म हुआ था। वे बिजनेस मैनेजमेंट में डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद संयुक्त अरब अमीरात चले गए। 80 के दशक में उन्होंने आबूधाबी में सब कुछ खरीदने वाला एक छत के नीचे मेगा स्टोर खोला। उस समय आबूधाबी की अर्थव्यवस्था में मोती का कारोबार बहुत महत्वपूर्ण था। दूसरे, क्योंकि लुलु सौभाग्य का प्रतीक है, कंपनी को लुलु नाम दिया गया। इस कंपनी में अधिकांश भारतवासी काम कर रहे हैं।

ये पढ़ें - UP के इस जिले में लगेगी 281 फैक्टरियां, चमक जाएगा पूरा जिला, मिलेंगे रोजगार समेत कई लाभ