MP News : मध्यप्रदेश की इन गैंग के निशाने पर है पैसे वाली लड़कियां, इस तरह रचा जा रहा है खेल 

सोशल मीडिया पर ठगी और धोखाधड़ी के मामले आए दिन ही सामने आते रहते हैं। ऐसे ही मामले इन दिनों मध्यप्रदेश में सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में एक गैंग सक्रीय है जो देश की खूबसूरत और अमीर लड़कियों को अपना निशाना बनाते हैं और पैसे लूटते हैं। नीचे खबर में जानिये पूरा मामला- 

 

The Chopal News: शायद ही कोई WhatsApp का इस्तेमाल नहीं करता। WhatsApp पिछले कुछ समय में युवाओं के बीच सबसे लोकप्रिय हो गया है। WhatsApp न सिर्फ अनऔपचारिक चैट में बल्कि औपचारिक चैट में भी उपयोग किया जाता है, इसलिए ठगों ने इसे अपनी लूट का साधन बना लिया। मध्यप्रदेश में एक गैंग का खुलासा हुआ है जो देश की सुंदर और धनी लड़कियों के साथ ठगी कर रहा है व्हाट्सएप के जरिए। इस गैंग का एकमात्र लक्ष्य है सुंदर और अमीर लड़कियों के व्हाट्सएप नंबर चुराकर उन्हें अपने जाल में फंसाना।

व्हाट्सऐप पर अज्ञात संख्या से बचें!

इस गिरोह में बहुत से लोग काम कर रहे हैं। गेंग में कुछ लोग सिर्फ ऐसी लड़कियों की खोज करते हैं जो ऑनलाइन दोस्ती करना पसंद करते हैं। गैंग के कुछ लड़के ऐसी लड़कियों को बंधक बनाते हैं। ये लोग WhatsApp नंबर लेकर लड़कियों का विश्वास जीतते हैं। लड़की को कभी नहीं लगता कि यह एक सोची-समझी कार्रवाई है। ये लड़की से कई दिनों तक चैट करते हैं और जब वह इन पर पूरी तरह से विश्वास करने लगती है, तो उसके बैंक खाते से पैसे निकालते हैं। इस काम में वे इतने शातिर हैं कि लड़की उनके झांसे में फंस जाती है।

ये भी पढ़ें - खुशखबरी: अब खेत सिंचाई की चिंता छोड़िए, 50 फीसदी सब्सिडी के साथ किसान लगवाए कृषि पंप कनेक्शन 

अमीर लड़कियों को लूटने वाली एक समूह

कुछ समय पहले भोपाल में काम करने वाली एक लड़की ने शिकायत की। लड़की ने बताया कि वह पिछले अक्टूबर में WhatsApp पर एक लड़के से दोस्ती कर चुकी थी। लड़के ने बताया कि वह एक्सपोर्ट इंपोर्ट में एक बिजनेसमैन है। दोनों बहुत देर तक चैट करते रहे, लेकिन कुछ समय पहले इस लड़के का फोन आया। लड़के ने बताया कि वह विशाखापट्टनम गया हुआ है, जहां उसका जहाज, जिसमें इंपोर्ट का सामान था, कस्टम विभाग ने पकड़ लिया है। उसने लड़की से मदद मांगी और अपने झांसे में 1 लाख 29 हजार रुपये एसपी ऑनलाइन खाते में डाल दिए।

WhatsApp पर सबसे बड़ी धोखाधड़ी

बाद में, इसी गैंग का एक दूसरा लड़का इस खाते से पैसे निकाल ले गया और फिर अपना फोन डीएक्टिवेट कर दिया। लड़की लगातार लड़के को फोन करती रही, लेकिन वह नहीं आया। लड़की ने जान लिया था कि वह ठगी का शिकार हुई है। घटना के बाद उसने पुलिस को शिकायत दी।

जब जांच शुरू हुई, अमन नामक आरोपी गिरफ्तार किया गया। ये पैसे बैंक से अमन ने निकाले थे। व्हाट्सएप के माध्यम से देश भर में लड़कियों से ठगी करने का एक बड़ा रैकेट चल रहा है, जैसा कि अमन ने पुलिस कस्टडी में बताया।

कमाए 1 करोड़ से अधिक केवल कमिशनों से

उसने कहा कि उसका काम सिर्फ बैंक से पैसे निकालकर उन्हें आगे भेजना था, जिसके लिए उसे कमिशन मिलता था। Aman अब तक कमीशन के लिए ही एक करोड़ रुपये से अधिक कमा चुका है। ये गैंग अब तक कई लड़कियों को ठगी कर चुका है। पुलिस इस गैंग के अन्य सदस्यों की खोज कर रही है। ये लोग ऑनलाइन एमपी खातों से लेन देन कर रहे थे। 2000 से अधिक संचालकों को पुलिस ने आगाह किया है।

ये भी पढ़ें - एक कमरे से MBA पास किसान कमा रहा हैं लाखों, नौकरी छोड़ किया खेती का फैसला