खेत में गए आदमी को मिला गढ़ा हुआ धन, इस सामान्य से दिख रहे सिक्के ने बनाया लखपति

Ajab Gajab : जब एक व्यक्ति खेतों में घूम रहा था, तो उसे एक "गड़ा हुआ खजाना" मिला, जिसे वह साधारण सिक्कों की तरह समझ रहा था, जो उसे तुरंत करोड़पति बना दिया।
 

The Chopal (Ajab Gajab News) : "गड़ा धन" शब्द का नाम आपने सुना होगा। पुराने समय में लोगों के पास बहुत पैसा था। शरीर को सोने-चांदी के जेवर से ढक दिया जाता था। मुद्राएं कुछ मुल् कों में तक चलती थीं और लोगों ने इन्हें बचाने के लिए पोटली बनाकर घरों में गाड़ दी करती थीं। खेतों में गड्ढा खुदवाकर डाल देते थे, ताकि कोई चोरी नहीं कर सकता था। ऐसा ही ‘गड़ा धन’ खेतों में घूम रहे एक व्यक्ति को मिला है। वह पहले इसे सामान्य नियम समझ रहा था, लेकिन बाद में पता चला कि यह नियम उसे करोड़पति बनाया।

द सन ने बताया कि प्रॉस्पेक्टर नामक व्यक्ति ने टिकटॉक (@prospectortuck) पर एक वीडियो शेयर किया, जिसे देखकर लोग हैरान हो गए। टक मेटल डिटेक्टर प्रॉस्पेक्टर को बहुत अच्छा लगता है। वह लगातार गड़ा हुआ खजाना खोजता रहता है। उसे अक्सर अनोखी धातुएं मिलती हैं। लेकिन इस बार तो वह सफल हुआ। एक खेत में खोजने पर उसे दो मूल् यवान सिक् के मिले। पहले मैंने सोचा था कि ये आम सिक् के होंगे, जैसे अमरीकी शराब। लेकिन जांच करने पर उसे खुद भी विश्वास नहीं हुआ कि इनकी कीमत इतनी अधिक भी हो सकती है।

यह स्पष्ट है कि नीचे कुछ है

उसे खेत में एक गहरा छेद करते हुए वायरल वीडियो में दिखाया गया है। मेटल डिटेक्टर जमीन के अंदर पहुंचते ही बीप-बीप की आवाज करने लगता है। प्रॉस्पेक्टर को लगता है कि कुछ तो नीचे है। वह इन सिक्कों को बाहर निकालकर खुदाई करता रहता है। उसने इन सिक्के एक् सपर्ट को दिखाते हुए खुद भी हैरान रह गए। इनमें से एक 1918 में स्थापित लिबर्टी क्वार्टर था। स्क्रीन पर विवरण कुछ खास नहीं था, लेकिन डेनवर का “डी” मिंटमार्क स्पष्ट था। छोटा सा सामान बाद में नीलामी में 15.74 लाख रुपये में बिका।

3.12 करोड़ रुपये का एक सिक्का

1816 में मैट्रन हेड सेंट, दूसरा सिक्का, 376,000 डॉलर (3.12 करोड़ रुपये) में खरीदा गया। सिर्फ इतना ही नहीं, 1800 के दशक का एक और सिक्का हाल ही में एक व्यक्ति को बदनाम कर दिया गया। 1858 में यह फ्लाइंग ईगल सिक् का 72,000 डॉलर, यानी 59.75 लाख रुपये में खरीदा गया। 1856 से 1858 के बीच ये सिक्के ढाले गए। यह दो अक्षरों में लिखा था। अमेरिका का “ए” और “एम” अक्षर अगले हिस्से में थे। 1921 का 20 डॉलर का एक सेंट गौडेंस डबल ईगल, हाल ही में 4.8 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। ५ मिलियन डॉलर का एक चांदी का डॉलर भी बिका था।

Also Read : UP बिजली विभाग का बड़ा फैसला, अब बिना रीडिंग के नहीं आएगा बिल