UP के इन जिलों के कई सड़कों का होगा चौड़ीकरण, योगी कैबिनेट में लगी मुहर
 

UP News : यूपी की योगी सरकार ने कई जिलों में सड़कों को चौड़ी करने की अनुमति दी है और इसके लिए धन भी दिया गया है। योगी कैबिनेट ने भी प्रस्ताव मंजूर कर लिया है। कई रास्तों की भी हालत सुधारी जाएगी।

 

Uttar Pradesh : यूपी की योगी सरकार राज्य के कई जिलों में सड़कों को बढ़ाना चाहती है। इसके प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दी है और धन भी आवंटित किया गया है। मंगलवार को प्रदेश कैबिनेट ने मुजफ्फरपुर, मेरठ और गाजियाबाद में चौधरी चरण सिंह कांवड़ मार्ग, गंग नहर की दायीं पटरी (चैनेज 51.910 से 163.400 तक) का पुनरीक्षित निर्माण करने के लिए प्रशासकीय और आर्थिक अनुमोदन को मंजूर किया। इसके अलावा, गोरखपुर जिले में असुरन से मोहद्दीपुर चौराहा तक चार फाटक मार्ग की चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

ये पढ़ें - UP में अब इस पूरी बस्ती में चला बुलडोजर, जेवर एयरपोर्ट के नजदीक बस रही थी अवैध कॉलोनी

गोरखपुर में ही मानीराम बालापार टिकरिया गांगी बाजार मार्ग का चार लेन में चौड़ीकरण, मिर्जापुर को भदोही जिले से जोड़ने के लिए गंगा नदी रामघाटपुर पर दीर्घ सेतु पहुंच मार्ग, अतिरिक्त पहुंच मार्ग, सुरक्षात्मक कार्यों का निर्माण और भूमि अध्याप्ति की प्रशासकीय और वित्तीय मंजूरी दी गई है। कौशांबी पर्यटन स्थल को प्रयागराज मुख्यालय वाया एयरपोर्ट से चार लेन जोड़ने और मथुरा में कोसी-नंदगांव-बरसाना-गोवर्धन-सौरव-मथुरा व मथुरा-राया मार्ग की चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के कार्य की भी पुनरीक्षित प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति दी गई है।

ये पढ़ें - UP में अब बड़े से लेकर छोटे शहरों का होगा कायापलट, योगी सरकार देगी 34 लाख रोजगार