दिल्ली के इस रूट पर शुरू हुई नई बस सर्विस, मात्र 15 रुपए होगा किराया

दिल्ली में बस से सफर करने वालों को अरविंद केजरीवाल सरकार ने खास तोहफा दिया है। अब महज 15 रुपया किराया और आप दिल्ली के किसी भी कोर्ट तक पहुंच जाएंगे। दिल्ली में स्थित सुप्रीम कोर्ट से हाई कोर्ट और पटियाला हाउस कोर्ट को जोड़ने के लिए विशेष बस सर्विस शुरू कर रही है।
 

The Chopal : दिल्ली में बस से सफर करने वालों को अरविंद केजरीवाल सरकार ने खास तोहफा दिया है। अब महज 15 रुपया किराया और आप दिल्ली के किसी भी कोर्ट तक पहुंच जाएंगे। दिल्ली में स्थित सुप्रीम कोर्ट से हाई कोर्ट और पटियाला हाउस कोर्ट को जोड़ने के लिए विशेष बस सर्विस शुरू कर रही है। पूरी तरह वातानूकुलित यह बसें सुबह 7 बजे से चलेंगी और प्रत्येक दिन रात 11 बजे तक चलेंगी। आम यात्री भी इस बस सेवा का आसानी से फायदा उठा सकते हैं। 

पिछले साल अगस्त के महीने में इससे संबंधित हुई एक बैठक के बाद यह कदम उठाया गया है। इस बैठक में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के साथ कई वकील भी मौजूद थे। इस बैठक में वकीलों ने आग्रह किया था कि दिल्ली में सभी अदालतों को कनेक्ट करने के लिए विशेष बसें चलाई जाएं तो रास्ते में कम जगहों पर ही रूके।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, 'इस डायरेक्ट बस रूट से निश्चित तौर से उन लोगों का समय बचेगा जिन्हें अलग-अलग कोर्ट में जाना होता है। इससे उन्हें कानूनी कार्यवाही के दौरान समय पर कोर्ट पहुंचने में मदद मिलेगी। इसके अलावा सार्वजनिक वाहनों को प्रोत्साहन देने से सड़कों पर यातायात व्यवस्था भी दुरुस्त होगी और लोगों को जाम से राहत मिलेगा। इससे प्रदूषण भी घटेगा। इस अहम बस सेवा का उद्घाटन शुक्रवार को किया जाएगा।

इसके अलावा कैलाश गहलोत ने बस के नए रूट 711A का भी उद्घाटन किया है। इस नए रूट के जरिए उत्तर नगर टर्मिनल से सराय काले खां को जोड़ा गया है। रास्ते में यह बस विभिन्न अहम स्थानों से होकर गुजरेगी। नए बस रूट से काफी बड़ी संख्या में लोगों को फायदा पहुंचेगा। इस बस सेवा से जनकपुरी, तिलक पुल, जीवन पार्क, डाबरी क्रॉसिंग, जनक सिनमा, डेसू कॉलोनी, सागरपुर, ओल्ड नांगल और किरबी प्लेस को जोड़ा जाएगा। इससे यहां रहने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।

ये पढ़ें - Bihar से इन 2 राज्यों तक बिछाई जाएगी 375 किलोमीटर की नई रेल लाइन, 13605 करोड़ रूपये मंजूर