UP के इस जिले में बनेगा नया बायपास , इन 8 गावों को मिलेगा विशेष फायदा, लग गई लॉटरी

UP News: उत्तर प्रदेश के इस जिले के लोगो को बड़ी सौगात मिली हैं। इस जिले में बाईपास बनने से लाखों लोगो भी खुशी की लहर दौड़ गई हैं। इस बाईपास से लोगो को जाम से मुक्ति मिलेगी। बाईपास बनने के बाद कई गांव के लोगों की लॉटरी लगने वाली हैं। पढ़ें पूरी खबर- 

 

Uttar Pradesh News : वर्तमान में भरथना कस्बे में इटावा भरथना मार्ग पर अधिक यातायात होने के कारण बहुधा कस्बे में जाम की स्थिति बनी रहती है, जिससे दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं। भरथना बाईपास बनने से कृषि और उद्योग का विकास होगा और यातायात में समय बचेगा। भरथना जल्द ही जाम से छुटकारा पा सकेगी। इसका प्रयास शुरू हो गया है। शासन ने भरथना बाईपास के लिए 69.4 करोड़ रुपये का बजट भी मंजूर किया है। इससे भरथना कस्बा और आसपास के गांवों के लगभग छह लोग लाभान्वित हो सकेंगे।

काफी दिन पहले मंत्री जितिन प्रसाद ने जिले का दौरा किया था। उस दौरान प्रो. रामशंकर कठेरिया, सांसद, ने भरथना बाईपास बनाने की मांग पत्र दी थी। उन्हें भी शहर के बीच चलने वाले हाईवे की वजह से होने वाली समस्याओं की जानकारी दी गई। बाईपास को जल्द ही लोक निर्माण मंत्री ने मंजूरी दी।

ये पढ़ें - MP में इन 2 शहरों के बीच बनेगी 203 किलोमीटर की 4 लेन सड़क, 30 बड़े पुल और सुरंगों का होगा निर्माण

अब सरकार ने इसके निर्माण को मंजूरी दी है, क्योंकि लोगों की समस्याओं को देखते हुए। 69.4 करोड़ रुपये इसके लिए स्वीकृत किए गए हैं। यह बाईपास गांव लहरोई को इटावा, भरथना, बिधूना-बेला राष्ट्रीय राजमार्ग के किलोमीटर 69 से एनएचआई के किलोमीटर 85 से जोड़ेगा। वहीं, बुंंदेलखंड एक्सप्रेस के पास से गुजरने से लोगों को सुविधा मिलेगी। पीडब्ल्यूडी मंत्री के पीआरओ शशि मोहन ने कहा कि जल्द ही सभी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद निर्माण भी शुरू हो जाएगा।

कस्बे के लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा

अभी आप इटावा से बिधूना जाने वाले शहर से गुजरते हैं। ऐसे में दिन में कई बार बड़े वाहनों के सवारियां उतारने और चढ़ाने के दौरान जाम की स्थिति बन जाती है। यही कारण है कि क्षेत्रीय लोगों और जनप्रतिनिधियों की बाईपास बनाने की लगातार मांग थी। शासन ने इस पर मोहर लगा दी है। इसके बनने से शहर के लोगों को बहुत फायदा होगा।

इन गांवों के लोगों को मिलेगा विशेष लाभ

बाईपास बनने के बाद गंगौरा, बुझेरा, कुशाना, बेटियापुर, गोपियागंज, भाोली, लहरोई और रमायन गांव के लोगों की लॉटरी लगने वाली हैं। बता दे की आवागमन सुगम होने के साथ ही लोगों के व्यापार को भी गति मिल सकेगी।

ये पढ़ें - UP के इन 3 जिलों के 65 गावों की मौज, नए फोरलेन हाईवे के लिए होगी जमीन अधिग्रहण