UP News : यूपी के गाजियाबाद में इन रूटों पर चलेंगी नई इलेक्ट्रिक बसें, जानें कितना लगेगा किराया

गाजियाबाद में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने की योजना पर लगातर काम किया जा रहा है। इस क्रम में जीरो पॉल्यूशन वाली सिटी बस सर्विस को प्राथमिकता दी जा रही है। नए रूटों पर ई-बस सर्विस के साथ इस दिशा में कदम बढ़ाया गया है। यात्रियों की सुविधा के लिए किराए का भी निर्धारण कर दिया गया है।
 

UP : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बेहतर बनाने की दिशा में काम तेज कर दिया गया है। सिटी ट्रांसपोर्ट की तरफ से गाजियाबाद में नए रूटों पर ई-बसों को चलाना शुरू कर दिया गया है। इनका किराया 25 से लेकर 35 रुपये रखा गया है। पहले कौशांबी से गोविंदपुरम, पुराना बस अड्डा से लोनी और दिलशाद गार्डन से मसूरी वाले रूट पर ई-बसों को चलाया जा रहा था। लेकिन अब इन रूटों को बदल दिया गया है। अब कौशांबी से गोविंदपुरी एवं कर्रपुरीपुरम, कौशांबी से पटवारी बाग, पुराने बस स्टैंड से एएलटी सेंटर और कौशांबी से एलटी सेंटर और संजय नगर के लिए ई-बसें मिलेंगी।

सिटी ट्रांसपोर्ट की तरफ से हाल-फिलहाल में हुई बैठक के बाद यह फैसला किया गया है। सिटी ट्रांसपोर्ट की टीम की तरफ से गाजियाबाद में सर्वे करवाया गया था, जिसमें पता चला कि एलटी सेंटर, पटवारी बाग , संजय नगर की तरफ जाने वाले लोगों की संख्या अधिक है।

उन्हें ई बसों की अधिक जरूरत है। इसलिए अब नए रूट में इन सभी इलाकों को शामिल किया गया है। नया रूट कौशांबी से गोविंदपुरम और कर्रपुरीपूरम लगभग 21 किलोमीटर है, जिसके लिए 35 रुपये शुल्क है। कौशांबी से पटरवारी बाग 22 किलोमीटर है, इसके लिए भी 35 रुपये शुल्क रखा गया है।

पुराना बस स्टैंड से एलटी और कौशांबी से एलटी सेंटर और संजय नगर के लिए 25 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। ई-बसों का कार्यभार संभाल रही ज्योती सक्सेना ने बताया कि पिलखुआ और दादरी के लिए ई-बसों को बंद कर दिया गया था। इसलिए नए रूटों पर और लोगों की मांग के अनुसार ई-बसें चलाई जा रही हैं। तीन दिन पहले से ही इन्हें शुरू किया गया है। पैसेंजर्स को काफी सहूलियत हो रही है और रिस्पांस भी अच्छा मिल रहा है।

Also Read: UP : आगरा कैंट से लेकर यहां तक बनेंगे 14 नए मेट्रो स्टेशन, 29.4 किलोमीटर होगी मेट्रो लाइन