Fastags इस्तेमाल करने वालों के लिए NHAI ने जारी की एडवाइजरी, फटाफट करें ये काम

NHAI रोड टोलिंग अथॉरिटी ने एक सूची दी है। यूजर्स फास्टैग खरीदने के लिए 32 बैंकों का नाम इसमें है। अब पेटीएम पेमेंट बैंक का नाम इसमें नहीं है। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि बिना किसी झंझट के फास्टैग के साथ ट्रैवल करें।

 

The Chopal : रोड टोलिंग अथॉरिटी (National Highway Authority of India) ने फास्टैग यूजर्स के लिए निर्देश जारी किए हैं। संस्था ने ग्राहकों को 32 बैंकों की सूची दी है और उनसे फास्टैग खरीदने को कहा है।  पेटीएम पेमेंट्स बैंक फास्टैग का नाम इस लिस्ट में नहीं था। इसका सीधा अर्थ है कि पेटीएम फास्टैग का उपयोग करने वाले लोगों को नया फास्टैग खरीदना होगा। देश में लगभग दो करोड़ पेटीएम फास्टैग यूजर्स हैं, अनुमान है। आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक को बंद कर दिया है। केंद्रीय बैंक ने 29 फरवरी को लगभग सभी सेवाएं बंद कर दी हैं। 

सोशल मीडिया पर जारी किया बयान 

नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट पोस्ट किया है जिसमें कहा गया है कि बिना किसी झंझट के फास्टैग के साथ ट्रैवल करें। नीचे सूचीबद्ध बैंकों से ही अपना फास्टैग खरीदें। इस लिस्ट में पेटीएम नहीं होने वाले 32 बैंकों के नाम हैं। इकोनॉनिम टाइम्स ने बताया कि रोड अथॉरिटी ने यह फैसला लिया है ताकि पेटीएम फास्टैग ग्राहकों को टोल चुकाने में कोई परेशानी न हो और उन्हें रोड पर यात्रा करते समय कोई परेशानी न हो। 

भारत में 7 करोड़ लोग फास्टैग का उपयोग करते हैं 

याद रखें कि भारत में लगभग 7 करोड़ फास्टैग यूजर्स हैं, और पेटीएम पेमेंट बैंक का दावा है कि वह लगभग 30 प्रतिशत से अधिक मार्केट शेयर रखता है। ऐसे में, लगभग 2 करोड़ पेटीएम पेमेंट बैंक यूजर्स होंगे।

ये पढ़ें - Rajasthan : दिल्‍ली से जयपुर का लगेगा 2 घंटा, सड़क पर मलाई के जैसे दौड़ेगी बस, किराया लगेगा कम