Nitin Gadkari का बड़ा बयान, दागी नेताओं को नहीं किया जाएगा पार्टी में शामिल

 

The Chopal - केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दागी नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर बयान दिया,  नितिन गडकरी के अनुसार राजनीति मजबूरियों, सीमाओं और विरोधाभास का खेल है, अभी से नहीं बहुत शुरुआत से लोग एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आते जाते रहते हैं.' 'लोकतंत्र में हमेशा से ही संख्याबल प्रधान रहा है.' इसलिए जीतने की राजनीति बहुत महत्वपूर्ण है। सिकंदर हमेशा विजेता होता है, लेकिन कभी-कभी समझौते करके शक्ति बढ़ाना पड़ता है। हम भी अपने गठबंधन को मजबूत करना चाहेंगे। ये सब निरंतर होता है।

ये भी पढ़ें - UP के इस जिले में बनेगा राज्य का वेटरनरी कालेज, 50 एकड़ जमीन पर होगा तैयार 

Dwarka Expressway पर केंद्रीय मंत्री की टिप्पणी

द्वारका एक्सप्रेस-वे पर कैग की हालिया रिपोर्ट पर इसी बातचीत में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने विचार व्यक्त किए। द्वारका एक्सप्रेस वे कुल 29 किलोमीटर का है और इसमें 8 लेन हैं, उन्होंने कहा। द्वारका एक्सप्रेस वे कुल 29 किलोमीटर का है और इसमें 8 लेन हैं, उन्होंने कहा। डीपीआर में भी 18 किलोमीटर रोड बनाने में 250 करोड़ रुपये खर्च किए गए। स्टेट ऑफ ऑर्ट फैसिलिटी ने यह हाईवे बनाया है। 

ये भी पढ़ें - Delhi के इस होटल में आज भी 5 रुपये में मिल रही है कॉफी, पिछले 45 साल से यही क़ीमत 

इस परियोजना का व्यास 29 किलोमीटर है। लेन वाइज बात करते हुए, यह 563 किमी है। इसमें छह लेने की टनल भी बनाई गई है। 12 प्रतिशत की बचत हुई है। यह 206 किमी नहीं बल्कि 230 किमी है, जो एक समस्या था। हमने कैग के अधिकारियों को सूचित किया था, जिस पर वे भी सहमत थे, लेकिन हमने लिखित में उनसे इस बारे में चर्चा नहीं की, जिससे यह रिपोर्ट आई।  

यदि घोटाला पाया जाता है तो अनुमोदित सजा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मीडिया से लेकर विपक्ष के सहयोगियों तक इस परियोजना की जांच कर सकते हैं और अगर कोई गड़बड़ी दिखती है तो वह मुझे जो सजा मिलती है सुनाने के लिए अधिकारी हैं। उनका दावा था कि मैंने या तो अब तक इस सरकार में 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से हाईवे बनाए या बनाने की प्रक्रिया में हूँ।