UP के इस शहर के चारों तरफ़ा बिछेगा रिंग रोड, नितिन गडकरी 15 फरवरी को करेंगे शिलान्यास

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के चारों तरफ रिंग रोड का जाल बिछाया जाएगा। इस रिंग रोड के चाल से कानपुर शहर कहा यातायात सुगम और सरल होगा।  केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस बारे में ज्यादा जानकारी दी हैं। 

 

Uttar News : उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने का काम अभी भी जारी है।   रिंग रोड परियोजना चार पैकेज में पूरी होगी, जो दो साल में पूरा होना शुरू होगा और मार्च 2027 में पूरी हो जाएगी। NHAI ने शिलान्यास की तैयारी शुरू कर दी है। आउटर रिंग रोड एनएचएआई कानपुर नगर, कानपुर देहात और उन्नाव से होकर शहर के चारों ओर से गुजरेगा। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 15 फरवरी को कानपुर शहर के चारों ओर 93.20 किमी की आउटर रिंग रोड का शिलान्यास कार्यक्रम घोषित किया है, जब रेलवे की एनओसी मिल गई है।

ये पढ़ें - UP के इन टॉप कॉलेज में अगर मिला एडमिशन, तो आपको नौकरी होगी पक्की

93.20 किमी लंबी रिंग रोड के दो भाग मंधना से सचेंडी और सचेंडी से रमईपुर के बीच बनाए गए हैं। गुजरात की राज कंस्ट्रक्शन कंपनी दोनों चरणों में काम करती है। रमईपुर से गंगा पुल होते हुए उन्नाव जिले में आटा तक एक रिंग रोड का निर्माण कार्य स्वीकृत किया गया है। रिंग रोड का निर्माण, जो आटा से मंधना तक गंगा पर एक पुल से गुजरेगा, अभी शुरू में है। कानपुर-अलीगढ़ फोरलेन हाईवे का उद्घाटन होगा। कार्यक्रम की जगह और समय अभी नहीं पता है। रिंग रोड बाहर की परियोजना 2027 मार्च तक पूरी हो जाएगी। यह कानपुर के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा। 

ये पढ़ें - भारतीय रेलवे में बीते 150 साल में आया यह बदलाव, वीडियो देख रह जायेंगे हैरान 

NHAI प्रोजेक्ट डायरेक्टर प्रशांत दुबे ने बताया कि केंद्रीय मंत्री 15 फरवरी को रिंग रोड का शिलान्यास करेंगे और रायबरेली-उन्नाव राजमार्ग, चकेरी-प्रयागराज सिक्सलेन और कानपुर-अलीगढ़ फोरलेन राजमार्ग का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम की जगह और समय अभी नहीं पता है। रिंग रोड बाहर की परियोजना 2027 मार्च तक पूरी हो जाएगी। यह कानपुर के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगा।