UP में अब नही होगी बिजली चोरी, सरकार लाई नया आधुनिक तकनीक से लैस प्लान
 

UP Bijli Vibhag: Power Corporation ने छापेमारी के दौरान विजलेंस टीम के उपभोक्ताओं को परेशान करने वाली समस्याओं को हल करने और भ्रष्टाचार को नियंत्रित करने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

 

UP News : बिजली चोरी को रोकने के लिए विजलेंस टीम अब हर छापेमारी को कैमरे में कैद करेंगे। यूपी पावर कारपोरेशन ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है: बाडी वार्न कैमरे से जांच टीमों को लैस करना। कंट्रोल रूप से जांच टीम की छापेमारी की पूरी प्रक्रिया पर नजर रखी जाएगी, साथ ही उनकी जीपीएस और आडियो-वीडियो लोकेशन भी रिकार्ड की जाएगी। 

कैमरे की खरीद 

वास्तव में, पावर कारपोरेशन ने छापेमारी के दौरान विजलेंस टीम के उपभोक्ताओं को परेशान करने जैसे मुद्दों को हल करने और भ्रष्टाचार पर नियंत्रण करने के लिए इस तरह का निर्णय लिया है। पावर कार्पोरेशन प्रबंधन ने पहले ही 300 बाडी वार्न कैमरे खरीदने का निर्णय लिया है। यह महत्वपूर्ण है कि बिजली वितरण के लिए कैमरे खरीदने की जिम्मेदारी मध्यांचल को दी गई है। 

प्रदेश की सभी बिजली कंपनियों में 

आधुनिक तकनीक से सुसज्जित बार्डी वार्न कैमरों की बैटरी आठ घंटे तक चलेगी। रिकार्डिंग के लिए पूरा ध्यान रखा जाएगा। यह निर्णय विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने स्वागत किया है। 88 विजिलेंस टीम राज्य की सभी बिजली कंपनियों में हैं।

ये पढ़ें - UP में इन जगहों पर बनेंगे 7 नए हाईवे, यात्राएं होगी आरामदायक