Noida को मिलेगी 2 नए विश्व विद्यालय की सौगात, जमीन की गई चिह्नित, 550 करोड़ की होगी आमदनी
 

Noida News - हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा में दो नए विश्वविद्यालय खुलेंगे।मिली जानकारी के अनुसार, दोनों विश्वविद्यालयों के लिए जमीन चिह्नित कर दी गई है। नोएडा प्राधिकरण को इससे 550 करोड़ रुपये मिलेंगे..

 

The Chopal : ग्रेटर नोएडा में दो और प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों का उद्घाटन होने का अनुमान है। राजस्थान के माधव गोविंद विश्वविद्यालय और नोएडा के जेएसएस विश्वविद्यालय ने ग्रेटर नोएडा में विश्वविद्यालय खोलने की इच्छा व्यक्त की है।

प्राधिकरण ने दिखाई जमीन-

दोनों विश्वविद्यालयों के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जमीन चिह्नित कर दिखाई है। ये जमीन भी उनके लिए अच्छी है। दोनों विश्वविद्यालयों को जमीन मिली तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लगभग 550 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर सकता है। ग्रेटर नोएडा को शिक्षा के हब और औद्योगिक निवेश के प्रमुख केंद्र के रूप में भी जाना जाता है। यहां विदेशी विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर अपना भविष्य बना रहे हैं। यहां कई प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान चल रहे हैं। दो और विश्वविद्यालयों के नाम जल्द ही इस सूची में शामिल होंगे।

विश्वविद्यालय बनाने के लिए मांगी थी जमीन-

नोएडा के जेएसएस विश्वविद्यालय और राजस्थान के माधव गोविंद विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालयों को बनाने के लिए जमीन के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से अनुरोध किया है। बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार से दोनों शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधि मिले।

ये पढ़ें - बिजली कनेक्शन को लेकर उत्तर प्रदेश Power Corporation का बड़ा फैसला, लगेगा मामूली शुल्क 

सीईओ के निर्देश पर संस्थागत विभाग के विभागाध्यक्ष संतोष कुमार ने दोनों संस्थाओं के प्रतिनिधियों को 28 एकड़ टेकजोन दो और 33 एकड़ स्टेलर आइटी पार्क के पास के भूखंड दिखाए हैं। दोनों संस्थानों के प्रबंधन को भी ये भूखंड पसंद आए हैं, एसडी संतोष कुमार ने बताया। दोनों विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने शीघ्र ही औपचारिक प्रस्ताव की घोषणा की है।