UP में अब बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं व झंझटों का होगा इस योजना से समाधान, 3403.01 करोड़ मंजूर 
 

UP News : उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को अब कई सारी समस्याओं का समाधान भी मिलेगा। बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए सरकार बहुत सराहनीय कदम उठा भी रही है। उत्तर प्रदेश के गांव और शहरों में बिजली आपूर्ति के सुदृढ़ीकरण कार्य काफी तेजी से चल भी रहे हैं।  अब विद्युत उपभोक्ताओं को RDSS योजना का लाभ मिलेगा। इस योजना से विद्युत आपूर्ति, सुदृढ़ीकरण कार्य और प्रणाली में सुधार होगा।

 

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में काफी दिनों से जर्जर तारों को अब बदलने का फैसला भी लिया गया है, जर्जर तारों और खस्ता हालत पोल को बदलने व कृषि फीडरों को अलग करने का काम अब पूरा भी हो गया है आरडीएसएस योजना अब बिजली उपभोक्ता को फायदा देगी। इसके लिए, राज्य और केंद्र सरकार दोनों ने रिवैम्पड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम पर तेजी से काम कर रहा है। 3403.01 करोड़ रुपये की इस योजना से विद्युत आपूर्ति, सुदृढ़ीकरण कार्य और प्रणाली सुधार में सुधार भी होगा।

ये पढ़ें - UP के इस शहर के चारों तरफ़ा बिछेगा रिंग रोड, नितिन गडकरी 15 फरवरी को करेंगे शिलान्यास

मुजफ्फरनगर, शामली और सहारनपुर जिले में अधिक लाइन क्षतिग्रस्त क्षेत्रों में एबी केबिल लगाने, जर्जर तार और पोल को बदलने और कृषि फीडरों को अलग करने का काम पूरा हो गया है। आपको बता दे की LTB केबिल को तीनों जिलों में अधिक लाइन क्षतिग्रस्त क्षेत्रों में लगाया गया है। जर्जर तार बदल गए हैं। कृषि फीडर को अलग करने के लिए नए पोल लगाए गए हैं। यह काम पूरा होने से तीनों जिलों में लो-वोल्टेज ट्रिपिंग से छुटकारा मिलेगा। लाइन हानि कम होगी। निर्बाध विद्युत आपूर्ति से उपभोक्ताओं को फायदा होगा और राजस्व वसूली में वृद्धि होगी।

ये पढ़ें - उत्तर प्रदेश के इस जिले के 16 नए मार्गों पर फर्राटा भरेगी UP रोडवेज की बसें, पड़ोसी जिलों की जनता होगी निहाल