27 अगस्त को देशभर में मिलेगी हर 10 मिनट बाद रोडवेज, जानिए क्या है तैयारी

यूपीएसआरटीसी ने इस बार रक्षाबंधन पर यात्रियों की सुविधा के लिए उत्सव से कई दिन पहले रोडवेज बसों की संख्या और फेरे में वृद्धि की है। मेरठ भैसाली बस डिपो और सोहराब गेट बस डिपो से चलने वाली बसों के फेरे बढ़ाने के साथ-साथ रूटों पर रोडवेज बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।
 

The Chopal - यूपीएसआरटीसी ने इस बार रक्षाबंधन पर यात्रियों की सुविधा के लिए उत्सव से कई दिन पहले रोडवेज बसों की संख्या और फेरे में वृद्धि की है। मेरठ भैसाली बस डिपो और सोहराब गेट बस डिपो से चलने वाली बसों के फेरे बढ़ाने के साथ-साथ रूटों पर रोडवेज बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। Uttar Pradesh Transport Corporation ने रक्षाबंधन की तैयारी पूरी कर ली है। 27 अगस्त से 2 सितंबर तक, मेरठ के दोनों बस अड्डों से हर 10 मिनट में दिल्ली के लिए रोडवेज बस चलाई जाएगी। रोडवेज बसों को अन्य मार्गों पर भी चलाया जाएगा। रोडवेज बसों की संख्या कई रूटों पर बढ़ी है। जिससे बसों का संचालन प्रभावित न हो और यात्रियों को परेशानी न हो।

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश का यह डिपो और बस स्टैन्ड होगा शहर से बाहर शिफ्ट, कैबिनेट में लिया बड़ा फैसला

रक्षाबंधन के कारण कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगाया गया है। निरंतर काम करने वाले कर्मचारियों, ड्राइवरों और कंडक्टरों को पुरस्कार मिलेगा। रक्षाबंधन पर्व इस बार 30 अगस्त को मनाया जाएगा। मेरठ आरएम ने बताया कि रक्षाबंधन पर अधिक महिला यात्रियों का आगमन होता है। महिलाओं के अधिक आवागमन को देखते हुए बसों की व्यवस्था अभी से की गई है। कुछ बसों को छुट्टी दी गई है। इन बसों को उस रूट पर उतारा जाएगा जहां अधिक महिला यात्री होंगे। इसके अलावा, हर मार्ग पर बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश सरकार की रक्षाबंधन पर बहनों के लिए खुशखबरी, इन 14 जिलों में मिलेगी फ्री बस

इन मार्गों पर अधिक भीड़ होगी

मेरठ से जुड़े मार्गों पर अधिक भीड़ होगी दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, बागपत, गुरुग्राम, मुजफ्फरनगर, खतौली, देहरादून और हरिद्वार इनमें से कुछ हैं। रक्षाबंधन के अवसर पर इन रूटों पर यात्रियों की अधिक संख्या होगी। इन मार्गों पर रोडवेज बसों के फेरे बढ़ाए गए हैं। इसके अलावा, अतिरिक्त बसों का भी इंतजाम किया गया है। अन्य रूटों पर बसों और रोडवेज बसों की संख्या बढ़ी है। मुरादाबाद, गढ़, गजरौला, बुलंदशहर और हापुड इनमें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - UP रोडवेज का सफर होगा सुगम, परिवहन निगम में जुड़ी 2500 बसे