बिहार के युवाओं की हुई बल्ले-बल्ले, एक लाख युवा लोगों दी जाएगी नौकरियां
 

Bihar Rojgar Mela : बिहार वालों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। सरकार एक लाख युवा लोगों को नौकरी देने के लिए बिहार के हर जिले में रोजगार मेला लगाने जा रही है। नीचे खबर में आवेदन कैसे कर सकते हैं देखें..

 

Bihar Government Rojgar Mela : मंगलवार को श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी जिलों में नियोजन मेला व कैंप लगाकर एक लाख युवाओं को नौकरी देगी। सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि उत्तर बिहार में एक नवंबर से धान अधिप्राप्ति का कार्य शुरू होगा। राजद प्रदेश कार्यालय में सुनवाई कार्यक्रम के बाद दोनों मंत्रियों ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी। श्रम संसाधन मंत्री ने कहा कि सरकार लगातार युवाओं को रोजगार देने के लिए काम कर रही है।

ये पढ़ें - हाईकोर्ट में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के पास सुनहरा मौका, 1,36520 रूपए है सैलरी

'कैंप लगाकर मजदूरों का निबंधन कराया जा रहा'

प्रवासी मजदूरों को दी जाने वाली सहायता की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी दुर्घटना होने की स्थिति में पहले एक लाख रुपए का मुआवजा दिया जाता था जिसे बढ़ाकर अब दो लाख रुपए कर दिया गया है। राज्य भर में पंचायत स्तर पर विशेष अभियान और कैंप लगाकर मजदूरों का निबंधन कराया जा रहा।

ये पढ़ें - हरियाणा के इस हिल स्टेशन के आगे फेल है विदेश, सुंदरता के आगे टूरिस्ट की लग जाती है लाइन

सहकारिता मंत्री ने कहा कि उत्तर बिहार में एक से तथा दक्षिण बिहार में 15 नवंबर से धान अधिप्राप्ति का काम आरंभ होगा। पैक्सों में विविध तरह के व्यावसायिक काम को बढ़ावा दिए जाने को ले नौ नवंबर को राजधानी स्थित बापू सभागार में कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।