कालाभाटा डैम के गेट खोलने से रामघाट में 10 फीट पानी भरा, इधर नलों में कम प्रेशर से रहवासियों को हो रही परेशानी

Ratlam News : सीजन में  10वीं बार नपा ने कालाभाटा  बांध के गेट खोलकर रामघाट को  10 फीट लबालब कर दिया है। नपा के मुताबिक यह जल 20 से 25 दिन तक सप्लाई होना चाहिए। इधर, शहरवासियों को नलों से आ रहे कम पानी आने की वजह से झेलनी पड़ रही है।
 

The Chopal, Ratlam News : सीजन में  10वीं बार नपा ने कालाभाटा  बांध के गेट खोलकर रामघाट को  10 फीट लबालब कर दिया है। नपा के मुताबिक यह जल 20 से 25 दिन तक सप्लाई होना चाहिए। इधर, शहरवासियों को नलों से आ रहे कम पानी आने की वजह से झेलनी पड़ रही है। लोगों का यह भी कहना है कि अभी गर्मी आने में दो महीने बाकी हैं, अगर अभी से यही स्थिति रही तो आगे क्या होगा 

जानकारी के मुताबिक मानसून शुरू होने के करीब 20 से 30 दिन बाद शिवना नदी में पानी की आवक दर्ज की जाती है, इस अनुमान से लगभग 2 महीने  और नपा निगम को कालाभाटा डैम चंबल के पानी की मदद से शहर में पेजल की पूर्ति करनी होगी ।  चंबल के पानी की सप्लाई दो पंपों की सहायता से होती है, एक 24 घंटे तथा दूसरा 18 घंटे,लेकिन सही तरह से पानी की पूर्ति नहीं होने से गर्मी के मौसम में परेशानी हो रही है। जलापूर्ति विभाग के नीलेश जैन के मुताबिक लगातार  मॉनिटरिंग की जा रही है। बिना किसी कारण जल व्यर्थ नहीं बहाए इसके लिए एक टीम द्वारा निगरानी की जा रही है  अगले दो महीने में पेयजल की समस्या होगी नहीं होगी । 

खानपुरा क्षेत्र के केनिलगर मोहल्ले की महिलाएं बोलीं: डिब्बे खाली रहते हैं।

शहर के वार्ड क्रमांक 30 में खानपुरा क्षेत्र के नीलायर मोहल्ले की महिलाएं नलों में पानी के कम प्रेशर की समस्या से परेशान हैं। नजमा बी सहित अन्य महिलाओं ने बताया कि गर्मी के इस मौसम में पानी की टंकियां खाली रहती हैं। पानी भरने के लिए हैंडपंप साथ  अन्य स्थानों पर भटकना पड़ता है। क्षेत्र में समस्याओं के कारण उन्हें अन्य किसी स्थान पर पानी भरने नहीं दिया जाता।  इसकी शिकायत जलदाय विभाग से की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।