दिल्ली-NCR वालों को एक और नई रेल लाइन की मिली सौगात, 62 KM का होगा रूट
 

NCR - हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि एनसीआर में रैपिड रेल के लिए यहां नई रेल लाइन बिछाई जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि नोएडा एयरपोर्ट के क्षेत्र में 6 किलोमीटर का ट्रैक बनेगा। प्रजेंटेशन में इन रूट पर मिलने वाले ट्रैफिक का भी हवाला दिया है। यह रूट 130 मीटर रोड से आएगा...
 

The Chopal : यमुना प्राधिकरण में रैपिड रेल को लेकर बैठक हुई। इस बैठक में काफी बड़े मुद्दों पर चर्चा हुई। जेवर में बन रहे नोएडा एयरपोर्ट तक रैपिड रेल की लाइन बिछेगी। गाजियाबाद से नोएडा एयरपोर्ट तक रैपिड रेल आएगी। इसको लेकर जमीन का अधिग्रहण नहीं करना पड़ेगा। खास बात यह भी होगी कि यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे रैपिड रेल की लाइन बिछेगी।

ये पढ़ें - Credit Card से है दुखी, तो यह है बंद करने के तरीके?

एनसीआरटीसी से रिपोर्ट पेश की-

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि जेवर एयरपोर्ट तक रैपिड रेल चलाने के लिए एनसीआरटीसी से रिपोर्ट बनवाई जा रही है। प्रजेंटेशन में एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने फिलहाल तीन रूटों को बताया है। गाजियाबाद से रैपिड रेल शुरू होगी और जेवर एयरपोर्ट तक जाएगी। 

किस रूट से आएगी रैपिड रेल-

बैठक में एनसीआरटीसी ने अपने प्रस्ताव में रैपिड रेल को गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार से शुरू करने की योजना बताई। सिद्धार्थ विहार से चार मूर्ति (8 किलोमीटर), चार मूर्ति से कासना (26 किलोमीटर) और कासना से जेवर एयरपोर्ट (28 किलोमीटर) तक रैपिड रेल पहुंचेगी।

ये पढ़ें - अगर हैं Goa घूमने का है प्लान, तो भूलकर भी ना करे यह 10 काम, नहीं तो छुट्टियों के साथ होगें पैसे बर्बाद

कुल 62 किलोमीटर का रूट होगा। नोएडा एयरपोर्ट के क्षेत्र में 6 किलोमीटर का ट्रैक बनेगा। प्रजेंटेशन में इन रूट पर मिलने वाले ट्रैफिक का भी हवाला दिया है। यह रूट 130 मीटर रोड से आएगा। यमुना प्राधिकरण ने विकल्पों को खारिज कर दिया है। प्राधिकरण परी चौक से यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे रूट चाहता है।