UP के इस शहर के लोगों को मिली खुशखबरी, अब मिलेगा सीधा गंगा का पानी

क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन में मरम्मत के काम के चलते शनिवार को गंगाजल की आपूर्ति बाधित रही। लोगों को पानी खरीदकर पीना पड़ा। ऐसे में पानी के जार की मांग बढ़ गई है। अधिकारियों का दावा है कि ट्रांस हिंडन क्षेत्र में रविवार से गंगाजल की आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी.
 

The Chopal : क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन में मरम्मत के काम के चलते शनिवार को गंगाजल की आपूर्ति बाधित रही। लोगों को पानी खरीदकर पीना पड़ा। ऐसे में पानी के जार की मांग बढ़ गई है। अधिकारियों का दावा है कि ट्रांस हिंडन क्षेत्र में रविवार से गंगाजल की आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी, जबकि नोएडा में मंगलवार से आपूर्ति सुचारू होगी।

गंगाजल प्लांट से इंदिरापुरम, सिद्धार्थ विहार, वसुंधरा जोन के अलावा नोएडा को भी गंगाजल की आपूर्ति की जाती है। छिजारसी के पास काफी दिन से गंगाजल की पाइप लाइन में क्षतिग्रस्त हो रही थी। जिस वजह से पानी का दबाव भी कम हो रहा था। पानी बर्बाद भी हो रहा था। शनिवार को जल निगम ने इसकी मरम्मत का काम शुरू किया। सोमवार तक काम जारी रहेगा।

नोएडा में मंगलवार को सुचारू की जाएगी आपूर्ति

गंगाजल प्लांट के अधिशासी अभियंता उन्मेश शुक्ला ने बताया कि ट्रांस हिंडन में रविवार को पानी की आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी। जबकि नोएडा में मंगलवार को आपूर्ति सुचारू की जाएगी। कुछ दिन पहले गंगनहर में पानी का स्तर कम हो गया था। सामान्य दिनों में गंगनहर में 11 हजार क्यूसेक से अधिक पानी चलता है।

कृषि के लिए पानी की मांग कम होने पर हरिद्वार से कम पानी छोड़ा गया था। जिस वजह से एक सप्ताह पहले प्रताप विहार स्थित गंगाजल प्लांट में पानी नहीं पहुंचा था। हालांकि बताया जा रहा है कि अभी गंगनहर में पानी का जलस्तर सामान्य है।