Haryana में अब बंद नहीं होगें पेट्रोल पंप, हड़ताल का फैसला एसोसिएशन ने किया रद्द 
 

Haryana Petrol Pump Strike: हरियाणा के लोगों के लिए बहुत बड़ी अपडेट सामने आई हैं। ताज़ा जानकारी के अनुसार हरियाणा में 30 और 31 मार्च को प्राइवेट पेट्रोल पंप बंद रखने के फैसला लिया गया था। अब बता दे की इस फैसले को पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन हरियाणा ने फिलहाल स्थगित कर दिया है। क्या हैं ताज़ा अपडेट- 

 

Haryana News : हरियाणावासियों के लिए एक अच्छी खबर भी है। हरियाणा में दो दिन पेट्रोल पंप के कर्मचारी हड़ताल पर पर जाने वाले थे। पानीपत के सेक्टर 25 में शुक्रवार को पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन हरियाणा की बैठक हुई, जैसा कि संजीव चौधरी ने बताया। सरदार परमजीत सिंह दोआबा, अध्यक्ष, पंजाब की एसोसिएशन भी इसमें शामिल हुई। यह बैठक दोनों राज्यों के हित में बुलाई गई थी। हमने 30 से 31 मार्च तक हड़ताल की घोषणा की थी। हरियाणा में 30 और 31 मार्च को प्राइवेट पेट्रोलपंप बंद रखने के फैसला अब ताल दिया गया हैं। 

28 मार्च को उनकी कॉल के बाद तेल मंत्रालय ने तुरंत बैठक बुलाई। उन्होंने हमारी आवश्यकताओं पर विचार किया। उनका मानना था कि आगामी सरकार बनने तक यह संभव नहीं होगा। 15 जून तक कमीशन को बढ़ाने का समय मांगा गया है। हम तेल मंत्रालय को 15 अगस्त तक का समय देते हैं। इसके बाद भी वह हड़ताल करेंगे अगर कमीशन को बढ़ाया नहीं गया।

ये पढ़ें - UP में इन 13 शहरों की हुई मौज, 100 किलोमीटर के दायरे में दौड़ेगी 988 बसें 

2 से 3 रुपए कमीशन दिया जा रहा

संजीव चौधरी ने बताया कि पिछले सात वर्षों में सरकारी तेल कंपनियों ने पंप डीलरों का कमीशन नहीं बढ़ाया है। सभी पेट्रोल पंप डीलर इससे बहुत नाराज हैं। कमीशन में बढ़ोतरी करने के लिए सरकारी एजेंसियों से कई बार बातचीत की, लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।

सभी पेट्रोल पंप डीलर्स पिछले कुछ समय से सरकारी निकायों से तेल कमीशन में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। 2 रुपए प्रति लीटर डीजल और 3 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल पर कमीशन लगाया गया है, जब पेट्रोल लगभग 65 रुपए था। कमीशन नहीं बढ़ाया गया, लेकिन तेल अब करीब 100 रुपए है।

प्रदेश में 4 हजार पेट्रोल पंप

हरियाणा में 4000 पेट्रोल पंप हैं। 350 सरकारी हैं, बाकी सभी निजी हैं। रिलायंस के करीब 700 पेट्रोल पंप हैं।

ये पढ़ें - Delhi के इन इलाकों में गरजा MCD बुलडोज़र, 30 दिन में गिराई गयी 440 इमारतें