आज देश की इस राज्य को मिलेगी करोड़ों की सौगात, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन
 

 

The Chopal - आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ़ में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग डबल लेन बागेश्वर से कनालीछीना तक बनाया जाएगा। इसके अलावा, साेमेश्वर में 100 बेड का उपजिला अस्पताल बनाया जाएगा और चंपावत में 50 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री फल और सब्जी उत्पादन के लिए पॉली हाउस योजना और सेब बगीचे बनाने के लिए प्रोत्साहन कार्यक्रम भी शुरू करेंगे।

ये भी पढ़ें - देश का यह थर्मल प्लांट बनेगा आधुनिक, नई तकनीक से बनेगी बिजली 

PMO ने PM के पिथौरागढ़ दौरे का एक मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी किया है। बृहस्पतिवार को मोदी पिथौरागढ़ में एक जनसभा में कुमाऊं क्षेत्र के विकास के लिए 4200 करोड़ रुपये की योजनाओं की घोषणा करेंगे।

टनकपुर से घाट तक भूस्खलन क्षेत्रों की मरम्मत, एसडीआरएफ में फायर सेफ्टी इंफ्रास्ट्रक्चर और बचाव उपकरणों का विस्तारीकरण, 15 मॉडल कॉलेज, 20 हॉस्टल और कंप्यूटर लैब, हल्द्वानी स्टेडियम में हॉकी मैदान, मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम, पिथौरागढ़ के हाट कालिका गंगोलीहाट,  इसके अलावा, कौसानी-बागेश्वर राजमार्ग, धारी-डोबा-गिरिछीना राजमार्ग, अल्मोड़ा-पनार राजमार्ग और टनकपुर-घाट राजमार्ग भी बनेंगे।

प्रधानमंत्री ने 515 किमी की 70 सड़कों और 15 पुलों का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पीएमजीएसवाई कार्यक्रम के तहत निर्मित सड़कों और पुलों का उद्घाटन करेंगे। यूआरआरडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कर्मेद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी पिथौरागढ़ में पीएमजीएसवाई स्टेज टू के तहत 70 सड़कों का उद्घाटन करेंगे, जो 514.71 किमी लंबी हैं।

ये भी पढ़ें - भारत-पाक के लिए शुभमन गिल पहुंचे अहमदाबाद, क्रिकेट फैंस के लिए आ सकती है बड़ी खुशखबरी 

इन सड़कों की निर्माण लागत 282.65 करोड़ रुपये थी। प्रधानमंत्री भी 32.17 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 15 पुलों का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 दिसंबर 2021 को अपनी उत्तराखंड यात्रा के दौरान इन सड़कों और पुलों का शिलान्यास भी किया था।