UP के नौ जिलों से होकर गुजरने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेसवे अब होगा सीधा बिहार से कनेक्ट करने की तैयारी शुरू 
 

ताड़ीघाट-बारा हाईवे को बिहार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से सीधे जोड़ने की तैयारी शुरू हो गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के जीएम (टेक्नीकल) एमके बंसल ने डीपीआर बनाने के लिए धनराशि की मंजूरी दी है।
 

The Chopal - ताड़ीघाट-बारा हाईवे को बिहार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से सीधे जोड़ने की तैयारी शुरू हो गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के जीएम (टेक्नीकल) एमके बंसल ने डीपीआर बनाने के लिए धनराशि की मंजूरी दी है। सरकार की पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से सीधे गंगा पर पुल बनाकर ताड़ीघाट-बारा हाईवे को बारा के निकट जोड़ने की योजना बना रही है। इसके लिए डीपीआर बनाने की अनुमति अब दे दी गई है।

ये भी पढ़ें - UP में 689 करोड रुपए से बनेगा फोर लाइन हाईवे, 9 गांव की जमीन होगी अधिग्रहण, मिलेगा सर्किल रेट से 4 गुणा मुआवजा 

ताड़ीघाट-बारा हाईवे को बिहार को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से सीधे जोड़ने की तैयारी शुरू हो गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के जीएम (टेक्नीकल) एमके बंसल ने डीपीआर बनाने के लिए धनराशि की मंजूरी दी है। पूर्वांचल राजमार्ग उत्तर प्रदेश के नौ जिलों से गुजरता है। 340.8 किमी लम्बा है। यह चंदसराय गांव से शुरू होकर लखनऊ-सुल्तानपुर राजमार्ग पर गाजीपुर में मोहम्मदाबाद बक्सर राजमार्ग पर हैदरिया गांव में खत्म होता है।

13 किमी लंबे इस मार्ग पर गंगा पर एक पुल बनाया जाएगा - 

13 kM लंबे इस मार्ग पर गंगा पर पुल भी बनाया जाएगा। इस पुल की निर्माणाधीनता से गंगा पार का क्षेत्र बिहार और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से सीधे जुड़ भी जाएगा।

योजना को भारत सरकार ने मंजूरी दी

एनएचएआई आजमगढ़ के परियोजना निदेशक एसपी पाठक ने बताया कि भारत सरकार ने इस परियोजना को मंजूरी दी है। डीपीआर बनाने के लिए धन प्राप्त हुआ है। डीपीआर को जल्द से जल्द बनाकर प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है। आपको बता दे की डीपीआर बनने के बाद, इसके लिए डीपीआर के अनुसार धन मुक्त होगा, फिर टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी। टेंडर बनने के बाद निर्माण शुरू हो जाएगा।