Railway : स्विटजरलैंड जैसा ही देश का एक ऐसा रेलवे स्टेशन, खूबसूरती देख नहीं करेंगे यकीन

Railway station : रेलवे स्टेशन पूरी तरह बर्फ से ढका हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह सुंदर दृश्य देखकर लोगों को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होता।

 

The Chopal : हमारे देश में सुंदर जगहों की बहुतायत है। भारत ही स्वर्ग का नजारा देता है। जब हम कुछ जगहों को देखते हैं, तो हमें विश्वास नहीं होता कि वे भारत में हैं। कई ट्रैवलर्स अच्छी जगहों के बारे में बताते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। लोग कुछ जगहों को देखकर हारत में पड़ जाते हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें हिमाचल प्रदेश का एक सुंदर रेलवे स्टेशन दिखाया गया है। जिसकी सुंदरता के सामने स्विट्जरलैंड भी कमजोर हो जाएगा।

शानदार रेलवे स्टेशन का वीडियो वायरल हो गया

वायरल हो रहे वीडियो में शिमला, हिमाचल प्रदेश की राजधानी, रेलवे स्टेशन है। Shiva भी पहाड़ों की रानी कहलाता है। वीडियो में बर्फ का पूरा रेलवे स्टेशन दिखाई देता है। वीडियो में आगे एक ट्रेन भी दिखती है। बर्फ की चादर में ढके हुए रेलवे स्टेशन की सुंदरता देखकर लोग मोहित हो गए। स्टेशन के आसपास कुछ घरों और गाड़ीयों की छतों पर बर्फ की चादर जमी हुई दिखती है। आसपास के पेड़ों की पत्तियों पर बर्फ जम गई है, जो बहुत सुंदर दिखती है।

allowfullscreen

लोगों को पसंद आया ये वीडियो

भारतीय रेलवे ने अपने ऑफिशियल फेसबुक खाते से इस वीडियो को फैलाया है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में कहा गया, "कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे, हिमाचल प्रदेश के बर्फ से ढके शिमला स्टेशन के साथ चलते हुए, एक स्वप्न जैसा परिदृश्य प्रस्तुत करता है।"खबर लिखे जाने तक, वीडियो को 88 हजार लोगों ने देखा है और 2 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो पर बहुत से लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा, "प्रकृति सुंदर है, कृपया हमारी ट्रेनों को सुंदर और स्वच्छ बनाएं।" ट्रेन को पेंट करने की जरूरत है, एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा। कई अन्य यूजर्स ने भी इस नजारे की खूबसूरती की बहुत प्रशंसा की।

ये पढ़ें - Railway Junction : भारत का खास रेलवे स्टेशन, यहां से हर शहर के लिए मिलती है ट्रेन