उत्तर प्रदेश में आज बरसात का अलर्ट जारी, दिल्ली समेत पूरे देशभर का जाने मौसम का मिजाज
 

झमाझम बरसात के दौरान उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कुछ शहरों में जलजमाव हुआ है। बीते दो दिनों में लखनऊ, मुरादाबाद और संभल सहित कई जिलों में भारी बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है।
 

The Chopal - झमाझम बरसात के दौरान उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कुछ शहरों में जलजमाव हुआ है। बीते दो दिनों में लखनऊ, मुरादाबाद और संभल सहित कई जिलों में भारी बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है। मौसम विभाग ने कहा कि आज (12 सितंबर) भी पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होगी। इसके अलावा, आज से तटीय आंध्र प्रदेश में बारिश कम हो जाएगी।

ये भी पढ़ें - इन पशुओं के पालन पर मिलती है शानदार सब्सिडी, मिलेगा डबल मुनाफा और तगड़ी कमाई 

नई दिल्ली में मौसम

आज देश की राजधानी नई दिल्ली में न्यूनतम 25 डिग्री और अधिकतम 35 डिग्री तापमान हो सकता है, मौसम विभाग के अनुसार। साथ ही आज नई दिल्ली में आसमान में बादल रहेंगे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार से नई दिल्ली में हल्की बारिश या बंदाबांदी होगी।

उत्तर प्रदेश में मौसम

उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। बारिश के चलते तापमान में कमी हुई है, लेकिन संकट भी बेहिसाब बढ़ा है। मूसलाधार बारिश से लखनऊ में जगह-जगह पानी भर गया, जिससे लोगों को परेशानी हुई। आज भी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग (IMD) ने जारी किया है। आज यूपी की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम 25 डिग्री और अधिकतम 30 डिग्री तापमान हो सकता है। लखनऊ में आज गरज के साथ बारिश होगी। आज गाजियाबाद में न्यूनतम 25 डिग्री और अधिकतम 33 डिग्री तापमान रहेगा। वहीं, आज गाजियाबाद में आंशिक बादल रहेंगे। 

ये भी पढ़ें - Ladli Behana Yojna: महिलाओं के खाते में आने वाले हैं 1269 करोड रुपए 

अन्य राज्यों की स्थिति

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा, हल्की से मध्यम बारिश दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, तेलंगाना, पूर्वोत्तर भारत, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और सिक्किम में हो सकती है। हल्की बारिश भी पूर्वी राजस्थान, बिहार, झारखंड, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, पश्चिमी मध्य प्रदेश और तमिलनाडु में होगी।