Rajasthan News: फिल्मी स्टाइल में चलते ट्रक में लाखों का सामान पलक झपकते ही चोरी
 

अब तक आपने फिल्मों में ट्रक-ट्रेलर से सड़क पर दौड़ते हुए सामान चोरी होते देखा होगा। लेकिन राजस्थान में हाल में ऐसी कुछ घटनाएं हुई हैं।

 

Rajasthan News: अब तक आपने फिल्मों में ट्रक-ट्रेलर से सड़क पर दौड़ते हुए सामान चोरी होते देखा होगा। इसमें एक समायोज्य चैनल लगाया जाता है, जो एक ट्रक, ट्रेलर या डम्पर से थोड़ा दूर जाकर आगे चल रहे सामान से लदे ट्रक, ट्रेलर  या डम्पर में अटैच हो जाता है, जिससे पलक झपकते बदमाश लाखों का माल चोरी कर लेते हैं। राजस्थान में इस तरह की कुछ घटनाएं हुई हैं। नागौर पुलिस ने इसकी घोषणा की है।

ये पढ़ें - UP में इन 5 गांवों के किसानों की हुई मौज, बाईपास के लिए अधिग्रहण प्रक्रिया...

राजस्थान में एक गैंग सक्रिय है, जिसके सदस्यों ने दौड़ते वाहन से चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए एक विशिष्ट प्रकार का वाहन बनाया है जो हाईवे पर दौड़ते ट्रक-ट्रेलर के पीछे से अटैच हो जाता है और फिर इसी वाहन की मदद से ट्रक में रखे सामान की चोरी करते हैं। लाखों के माल की चोरी की वारदातों पर पहले पुलिस को परिवादियों की शिकायत पर विश्वास नहीं था, लेकिन ऐसी गैंग की गिरफ्तारी ने सभी को चौंका दिया है। हाईवे पर ऐसी वारदातों का कारण यह गैंग है। पीछे एक और वाहन होने का संदेह नहीं कर सकते। अब तक नागौर में आठ और अजमेर और पुष्कर में चार ऐसी घटनाएं हुई हैं।

गिरोह में बारह चोर

12 जनवरी को पलियास निवासी रामलाल बावरी, विनोद बावरी और दौलत बावरी तीनों अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों को नागौर पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के दौरान ऐसे मामलों का पता चला। इस गैंग में बारह अपराधी बताए गए हैं। मास्टरमाइंड और गिरोह के अन्य लोग पुलिस की तलाश में हैं।

इन घटनाओं ने चौंका दिया

अजमेर रोड पर एक वाहन ने चावल के कट्टे उतार दिए और ट्रक ने पाइप और कलर के डिब्बे उतार दिए। लाडनूं और छोटी खाटू में मूंगफली के कट्टे ट्रक से उतारे गए। उन्हें अजमेर रोड पर चल रहे ट्रक से रसगुल्ला और भुजिया के कर्टन उतार दिए। टायर अजमेर रोड पर चलते ट्रक से टायर चोरी कर लिए। यह सब चोरियां लाखों के माल की हैं। रात को एक भारी वाहन लेकर निकलती है। लोडिंग वाहन में एडजेस्टेबल चैनल लगा हुआ है, जो आगे चल रहे वाहन से अटैच हो जाता है, इससे आगे चल रहे वाहन में रखे सामान को चोरी करने वाले बदमाशों को सहायता मिलती है।

ये पढ़ें - UP के इस हाईवे पर अब नहीं खरीद सकेंगे ज़मीन, सरकार ने लगाई रोक