राजस्थान रोडवेज: विज्ञापन के लिए ठेका मिलने पर बसें नहीं हैं, विज्ञापन कहां लगाएं?

 

THE CHOPAL - राजस्थान रोडवेज में 650 नई बसों की खरीद की तैयारी है, जो रोडवेज कर्मचारियों और यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। रोडवेज के चेयरमैन आनंद कुमार ने इस निर्णय की सहमति दी है और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (MD) नथमल डिडेल को बसों की खरीद प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। पहली बार मई में चेयरमैन ने बसों की खरीद प्रक्रिया शुरू की थी, लेकिन निर्धारित दरों से अधिक रेट के कारण यह प्रक्रिया रद्द कर दी गई थी। हालांकि, बसों की कमी को देखते हुए चेयरमैन ने फिर से बसों की खरीद की निविदा जारी करने का निर्णय लिया है। लगभग 240 करोड़ रुपये की राशि से 650 से अधिक बसें खरीदी जाएंगी।

ये भी पढ़ें - यूपी बेसिक टीचरों के ट्रांसफर प्रक्रिया में फसा पेंच, शिक्षकों ने परिजनों को बनाया 'झूठा रोगी', 

इसके अलावा, राजस्थान रोडवेज में इलेक्ट्रिक बसों की आवश्यकता को महसूस किया जा रहा है। उत्तराखंड, पंजाब और उत्तर प्रदेश सरकारों ने रोडवेज के बेड़े को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बसों में बदलने की योजना बनाई है। इससके अनुसार, राजस्थान रोडवेज भी इलेक्ट्रॉनिक बसों की जरूरत को महसूस कर रही है। इलेक्ट्रॉनिक बसें पर्यावरण के प्रति संवेदनशील होती हैं और प्रदूषण को कम करने में मददगार होती हैं। इसलिए, राजस्थान रोडवेज की तरफ से इलेक्ट्रिक बसों की खरीद की योजना की जानकारी उपलब्ध होने के संकेत मिल रहे हैं।

ये भी पढ़ें - पीएम मोदी का 4 घंटे यूपी मे दौरा, जानिए कहाँ कहाँ जाएंगे 

यह नई बसों की खरीद राजस्थान रोडवेज के कर्मचारियों और यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि इससे उन्हें और आरामदायक और पर्यावरण किरकिरी के मुकाबले सुरक्षित यात्रा का लाभ मिलेगा। इसके साथ ही, इलेक्ट्रिक बसों के उपयोग से प्रदूषण कम होगा और यह पर्यावरण के लिए भी एक सकारात्मक पहल होगी।