Rajasthan Weather : राजस्थान में छाएगें काले घने बादल, तीन दिनों तक बारिश की संभावना 
 

हाल ही में मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान में मौसम एक बार फिर खराब हो गया है। इसके दौरान दो दिनों तक ठंडी हवा और 10 नवंबर तक बारिश भी हो सकती है। साथ ही, काले घने बादल छाए रहने की भी संभावना है. आइए जानते हैं कि इस मौसम का प्रभाव किन क्षेत्रों पर पड़ेगा..
 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम एक बार फिर खराब होने वाला है, 8 नवंबर से 10 नवंबर तक तीन दिन की बारिश होने की उम्मीद है। साथ ही राज्य के कई भागों में बादल छाए रहेंगे और ठंडी हवाओं के चलते तापमान में गिरावट होगी। जिससे कुछ स्थानों पर ठिठुरन बढ़ सकती है। कार्तिक की शुरुआत से ही राजस्थान में गुलाबी ठंड का आगमन हो गया है। जबकि तापमान में निरंतर गिरावट होती रहती है बादलों की आवाजाही के दौरान कई स्थानों में सुबह-शाम ठंडक भी महसूस की जाती है। दिन में तापमान बढ़ता है, लेकिन शाम होते-होते ठंडक महसूस होने लगती है।

ये पढ़ें - UP Update : मेट्रो और एक्सप्रेसवे से जुड़ेंगे यूपी के यह 8 जिले, ट्रांसपोर्टेशन का बनेगा बड़ा नेटवर्क

मौसम विभाग ने राजस्थान समेत पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में 8, 9 और 10 नवंबर को बारिश की संभावना जताई है. एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते मौसम में परिवर्तन होगा और कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. फिलहाल मौसम शुष्क बना हुआ है, लेकिन दिवाली के आसपास ठंडक में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

ये पढ़ें - UP में बनेगा 380 किमी. का नया एक्सप्रेसवे, 8 जिलों की हुई बल्ले बल्ले, 3 साल में पूरा होगा काम

आपको बता दें कि सोमवार को सीजन की सबसे ठंड सुबह दर्ज की गई. प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है. वहीं अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक है. वहीं लगातार हवा में नमी का स्तर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 31 और 13 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा रहा है.