Rajasthan Weather : राजस्थान में दोपहर बाद इन इलाकों में बदलेगा मौसम, गर्जना और हवाओं के साथ आएगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आज 19 अप्रैल को कई संभागों में दोपहर बाद बारिश होने का अनुमान जताया गया है.
 

राजस्थान में मौसम विभाग के मुताबिक आज 19 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा. जिसके कारण राज्य के ज्यादातर हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग नए पश्चिमी विक्षोभ को लेकर झुंझुनू,सीकर,उत्तरी जयपुर और उसके आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट के साथ हल्की-हल्की बारिश की संभावना जताई है.राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मेघगर्जन के साथ-साथ तेज बारिश की संभावाना जताई है. साथ  ही राज्य के अधिकांश हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है.

 प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक जोधपुर, बीकानेर व शेखावाटी क्षेत्र में दोपहर के बाद कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी की आशंका जताई गई है. इसके अलावा कई इलाकों में तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है. 

 आज 19 अप्रैल को नए पश्चिमी विक्षोभ का असर जोधपुर अजमेर जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में देखने को मिल सकता है. बाकी अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. आज राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों पर वोट पड़ रहें हैं। लेकिन वहीं प्रदेश में ओले के साथ बारिश की संभावना विभाग ने जताई है.आज राजस्थान में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था.मौसम विभाग ने बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, जयपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, सीकर, जोधपुर, नागौर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.इन जिलों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.