Rajasthan Weather : राजस्थान में बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD ने जारी की एडवाइजरी
 

Rajasthan Weather: आपको बता दें कि मौसम विभाग ने हाल ही में बताया कि राजस्थान में कल सुबह काला घना कोहरा छाया रहा था, जिसके चलते मौसम अत्यधिक शुष्क रहेगा. यहाँ मौसम से जुड़े पूरे अपडेट देखें..

 

Rajasthan Weather: मंगलवार को अल सुबह, राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा और कहीं-कहीं बहुत घना कोहरा छा गया। राज्य में आगामी एक सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा, मौसम विभाग ने कहा। इस बीच, आगामी दिनों में न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट की संभावना है।

तापमान में हल्की गिरावट -

राज्य के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों में आगामी दो से चार दिनों में कहीं-कहीं घना कोहरा और न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट की संभावना है।तो 31 दिसंबर से राज्य में एक और पश्चिमी विक्षोभ होने की संभावना है, मौसम विभाग के अनुसार।

कई हिस्सों में आसमान साफ -

इस बीच पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के बाद रविवार को मारवाड़ के कई हिस्सों में आसमान साफ हो गया. हालांकि  धूप निकलने से तापमान में विशेष गिरावट नहीं आई जोधपुर में दिन का तापमान 31 डिग्री को पार कर गया, जो इस सीजन का सर्वाधिक तापमान था. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट आएगी. तो वहीं आने वाले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है. 

ये पढ़ें - इस 4 लेन सड़क से NCR के 2 बड़े शहरों के 3 लाख लोगों को मिलेगा सीधा लाभ 

आपको बता दें कि राजस्थान में मौसम में बदलाव को दौर जारी है. कहीं धूर तो कहीं कोहरा देखने को मिल रहा है. कोहरे के कारण सुबह में काम पर जा रहे लोगों को तथा स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बच्चों को ठिठूरता देखा जा सकता है. 

अलाव का सहारा -

तो वहीं राजस्थान में चौराहो पर लोगों को अलाव का सहारा लेते हुए भी देखा जा रहा है. कोहरे के किसानों को उनकी फसल कि चींता अब सताने लगी है. तो वहीं पत्थर खदानों में काम कर रहे मजदूरों को भी भी पारा गिरने से परेशानी हो रही है. मजदूर ठंड के कारण काम नहीं कर पा रहें हैं.

ये पढे - त्वचा खुरचने पर होती हैं सफेद, क्रीम को छोड़कर लगा लें यह चीज