Ram Mandir : रामजी के लिए 1111 मन लड्डू, 7 चांदी थाल में लगेगा भोग का प्रसाद

Ayodhya Update : प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पूज्य संत देवरहा हंस बाबा के विंध्याचल आश्रम की ओर से भोग प्रसाद के 1111 मन यानी 44,440 किलो लड्डू तैयार किया जा रहा है। इन लड्डू को चांदी के सात थाल में सजाकर रामलला को भोग लगाया जाएगा।
 

The Chopal (Ram Mandir) : रामलला प्राण प्रतिष्ठा के ध्यान में रखते हुए रामभक्तों में उपहार स्वरूप कुछ न कुछ उपहार भेंट करके अपनी श्रद्धा निवेदित कर रहे हैं। सोमवार को आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पूज्य संत देवरहा हंस बाबा के विंध्याचल आश्रम की ओर से भोग प्रसाद के 1111 मन यानी 44,440 किलो लड्डू तैयार किया जा रहा है। लड्डू को चांदी के सात थाल में सजाकर रामलला को भोग लगाया जाएगा।

संत देवरहा हंस बाबा नें वर्ष 1989 में की थी, भविष्यवाणी

रामलला के लिए लड्डू बनाने का काम सात जनवरी से शुरू हो गया था। इसे सूरत के रतनलाल अग्रवाल की देख-रेख में दर्जनों कार्यकर्त्ता मणिरामदास छावनी सेवा ट्रस्ट परिसर में तैयार कर रहे हैं। आश्रम के ट्रस्टी ने बताया कि देवरहा बाबा की ओर से वर्ष 1989 में भविष्यवाणी हुई थी कि भगवान राम का भव्य दिव्य मंदिर सभी की सहमति पर बनेगा। बाबा की भविष्यवाणी सत्य हुई। इस पर इनके शिष्य देवरहा हंस बाबा विंध्याचल आश्रम के द्वारा 1111 मन का लडू भोग पूज्य श्री देवरहा बाबा ट्रस्ट द्वारा निः शुल्क वितरण के लिए बनाया जा रहा है।

विशेष आमंत्रित रामभक्तों प्रसाद बांटा जाएगा

सबसे पहले इन लड्डू का भोग रामलला को लगेगा उसके बाद कार्यक्रम के विशेष आमंत्रित लोगों को बैग में पैक करके दिया जाएगा। प्रत्येक बैग में पांच लड्डुओं से भरा स्टील टिफिन, एक रामनामी दुपट्टा व देवरहा हंस बाबा का ग्रंथ रहेगा। एक हजार स्टील की थालियां में लड्डू रखकर अयोध्या के सभी मंदिरों में पहुंचाया जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा के मुहूर्त के आधार पर ही अन्य मंदिरों में भी लड्डू का भोग लगेगा। इसके अतिरिक्त 26 जनवरी से 28 फरवरी तक हर प्रान्त से विहिप आरएसएस के हर गाँव व शहर से आने वाले लोगों को शुद्ध घी से बना 1500 किलो हलुआ बांटा जाएगा।

ये पढ़ें : Senior Citizen : सीनियर सिटीजन की हुई मौज, मामूली पैसों में लगेगी लॉटरी, मिलेगा तगड़ा ब्याज