Ram Mandir : UP के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी, 15 फरवरी तक डॉक्टरों की छुट्टी रद्ध

Ram Mandir Pran Pratistha : अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह होने को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। 15 फरवरी तक यूपी के सरकारी डॉक्टरों की छुट्टियों पर भी पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है।
 

The Chopal (Ram Mandir) : उत्तर प्रदेश में सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह होने जा रहा है। इस प्रयोजन को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही प्रदेश के सभी अस्पताल में भी अलर्ट जारी किया गया है। 15 फरवरी तक यूपी के सरकारी डॉक्टरों की छुट्टियों पर भी पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है।

दरअसल 22 जनवरी को अयोध्या में बड़ी संख्या में लोगों का आयोजन और प्रदेश भर में दीपावली जैसा माहौल रहेगा। इसी को देखते हुए शासन की ओर से खास सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया हैं। यूपी में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश होने के बावजूद सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी। स्टाफ और दवाओं सहित अन्य जरूरत के सारे इंतजाम कर लिए गए हैं।

सरकारी डॉक्टरों की छुट्टियों पर 15 फरवरी तक रोक

प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलग से नए आदेश जारी किए हैं। पूर्व में जारी किए गए आदेशों में थोड़ा बदलाव किया गया है। शासन के अनुसचिव गंगा चरण ने इस संबंध में चिकित्सा स्वास्थ्य, परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा के महानिदेशकों के साथ ही एनएचएम यूपी की मिशन निदेशक को भी पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही प्रदेशभर में होने वाले कार्यक्रमों में भारी भीड़ जुटने की संभावना है।

ऐसे में सभी अस्पताल व मेडिकल कॉलेजों की इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रखी जाएं। साथ ही सभी सरकारी अस्पताल अलर्ट मोड पर रहें। यूपी सरकार ने सभी सरकारी डॉक्टरों की छुट्टियों पर पहले ही 15 फरवरी तक रोक लगा दी थी। अयोध्या में सरकारी व निजी अस्पतालों के साथ ही अस्थायी अस्पताल भी बनाए गए हैं। यह अस्पताल 22 के बाद भी कार्यरत रहेंगे। दरअसल, प्राण प्रतिष्ठा के बाद वहां देश-प्रदेश से भारी संख्या में लोगों का आना प्रस्तावित है।

ये पढ़ें : UP News : बिहार से सीधी रामजी के घर के लिए मिलेगी फ्लाइट, चेक करे वक्त व किराया