यूपी के इस शहर में 148 किलोमीटर की स्पीड से दौड़ी Rapidx, इन लोगों ने उठाया सफर का आनंद

सोमवार को अधिकारियों ने गाजियाबाद से दुहाई के बीच चलने वाली रैपिड एक्स ट्रेन में सफर करते हुए रफ्तार का लाभ उठाया। गाजियाबाद से दुहाई के बीच ट्रेन की स्पीड़ करीब 148 किमी रही। नगर निगम अधिकारियों को लगातार चिंता होती रही। रास्ते में पढ़ने वाले कूड़े के ढेरों और गंदगी की वीडियो और फोटो उन्होंने ली। कार्यक्रम से पहले साफ करना

 

UP News: RapidX ट्रेन, प्रभात पांडेय साहिबाबाद से गाजियाबाद के बीच 148 किमी की रफ्तार से दौड़ी, अधिकारियों ने सफर कर उठाया। सोमवार को अधिकारियों ने गाजियाबाद से दुहाई के बीच चलने वाली रैपिड एक्स ट्रेन में सफर करते हुए रफ्तार का लाभ उठाया। गाजियाबाद से दुहाई के बीच ट्रेन की स्पीड़ करीब 148 किमी रही। नगर निगम अधिकारियों को लगातार चिंता होती रही। रास्ते में पढ़ने वाले कूड़े के ढेरों और गंदगी की वीडियो और फोटो उन्होंने ली।

कार्यक्रम से पहले साफ करना अधिकारी गाजियाबाद स्टेशन देखा और फिर रैपिड एक्स ट्रेन में सवार हुए। गाजियाबाद से निकली ट्रेन तेजी से चलनी शुरू की। ट्रेन गुलधर स्टेशन पर नहीं रुकी। 148 स्पीड़ की ओर ट्रेन दौड़ी। 

जो डिस्पले के अंदर बंद था। इस समय पूरे रूट पर अधिकारियों की निगरानी थी। साहिबाबाद स्टेशन से दुहाई के बीच में दो स्थानों पर कूड़ा भरा हुआ था। पूरे मार्ग को नगर निगम के अधिकारियों ने फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की। इसलिए उद्घाटन से पहले इसे साफ करें।

यह नगर आयुक्त और नगर स्वास्थ्य अधिकारी पर खास नज़र रखता था। जिससे अतिथियों को कूड़ा न दिखे। गाजियाबाद का सौंदर्य बरकरार रहेगा। रैपिड एक्स ट्रेन में फूड वेंडिंग मशीन भी है. इसमें चिप्स, जूस, केक, बिस्किट और पानी होगा।

इसके लिए खाद्य भंडारण मशीन भी लगाई गई है। आनलाइन भुगतान करने के लिए स्कैनर सिर्फ मशीन पर लगाया गया है। जिससे भुगतान करके इन्हें खरीद सकते हैं। सीटों पर मोबाइल चार्जिंग के स्थान भी हैं। डिस्पले स्क्रीन स्थापित है। जिसमें यात्रियों को रूट में आने वाले स्टेशन की लोकेशन, स्पीड़ और समय दिखाया जाएगा।

स्टेशन पर भी तैयारी की जा रही है साहिबाबाद स्टेशन के प्लेटफार्म पर भी तैयारी की जा रही है। दिल्ली-मेरठ का माडल मंच और बैठने की कुर्सी पर रखा जाएगा। इस जगह को चिह्नित किया गया है।