Relationship : इन 3 कारणों से टूट जाती है. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप, ना करें यह गलती

ऑनलाइन डेटिंग से पार्टनर तो मिल जाते हैं, लेकिन अलग-अलग शहर में रहने की वजह से लोग प्यार के इस रिश्ते को लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप( long distance relationship ) के नाम से चलाने लगते हैं. अब ये रिश्ता कब टूट जाए इसका कोई भरोसा नहीं होता है.
 

Long Distance Relation Breakup Tips : आज के समय में ज्यादातर लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप( long distance relationship ) में रहने लगे हैं. इसका सबसे बड़ा कारण है जॉब. हर इंसान के लिए इस समय उसकी प्रोफेशनल लाइफ( professional life ) ज्यादा जरूरी हो गई है. ऐसे में कहीं न कहीं व्यक्ति को जब अकेलापन महसूस होता है, तो वो पार्टनर की खोज करता है.

ऑनलाइन डेटिंग( online dating ) से पार्टनर तो मिल जाते हैं, लेकिन अलग-अलग शहर में रहने की वजह से लोग प्यार के इस रिश्ते को लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप( long distance relationship ) के नाम से चलाने लगते हैं. अब ये रिश्ता कब टूट जाए इसका कोई भरोसा नहीं होता है. क्योंकि इस तरह के रिश्ते में आप न तो पार्टनर को हर रोज देख सकते हैं, न मिल सकते हैं. 

इसलिए इस रिलेशन ( relation ) में लोगों का विश्वास भी डगमगा जाता है और रिश्ते बहुत जल्दी टूट जाते हैं. इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आखिर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कपल इतनी जल्दी ब्रेकअप( quick breakup ) क्यों ले लेते हैं. इस तरह की बातों से आप किनारा करके अपना रिश्ता सुधार सकते हैं...

बड़ी लड़ाई से बचना

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कपल के बीच हर रोज किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई होती है. कपल एक दूसरे से केवल सवाल-जवाब ही करते रह जाते हैं. ऐसे में आपको खभी-कभी आपको फील होगा कि आज को कोई बड़ी बात को लेकर हमारे बीच लड़ाई होने वाली है. तो ऐसे में आप उस बात से थोड़ा किनारा कर लें. 

शक होता है

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में जाहिर है कि कपल के बीच किसी न किसी बात को लेकर शक पैदा हो जाता है. लेकिन आपको ये नहीं करना है. इसकी जगह आप अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा करें. आपकी इस चीज को सामने वाला जरूर समझेगा और आपको धोखा देने की भूल नहीं करेगा. 

झूठ बोलना

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अक्सर कपल एक दूसरे से झूठ बोल देते हैं. उन्हें लगता है कि पार्टनर उन्हें देखने नहीं आ रहा है, तो किसी भी बात पर झूठ बोलकर काम चला सकते हैं. लेकिन एक तरह से आप उनके साथ गलत करेंगे. ये किसी धोखा देने से कम नहीं है. इसलिए हमेशा पार्टनर से सच बोलें.

Also Read : UP में सिपाही भर्ती में ज्यादा आयु वालों का होगा अधिक फायदा, मेरिट इस तरह होगी तैयार