Relationship : शादी के बाद महिलाओं को पसंद आतें हैं गैर मर्द, जानिए क्या है कारण

एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद कर देता है. यह पति-पत्नी के रिश्ते में तूफान से कम नहीं होता है. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से बच्चों पर भी गहरा असर पड़ता है.
 

The Chopal ( New Delhi ) भारतीय समाज में शादी का रिश्ता प्यार और विश्वास से जुड़ा होता है. शादी के कई साल बाद पति-पत्नि की एक-दूसरे में कोई खास दिलचस्पी नहीं रहती है. ऐसे में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शुरू हो जाता है. अधिकतर लोगों को लगता है कि एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के लिए केवल पुरुष जिम्मेदार होते हैं. लेकिन ऐसा कहना गलत होगा. आजकल एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के मामले में महिलाएं भी पीछे नहीं हैं. 

एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद कर देता है. यह पति-पत्नी के रिश्ते में तूफान से कम नहीं होता है. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से बच्चों पर भी गहरा असर पड़ता है. रिसर्च में बात सामने आई है कि आखिर महिलाएं शादी के बाद दूसरे मर्द के साथ अफेयर क्यों चलाती है? ऐसा क्या कारण है कि महिलाएं शादीशुदा होने के बाद भी दूसरे मर्दों को दिल दे बैठती हैं. 

इमोशनल सपोर्ट न मिलना 

शोध के अनुसार 28 प्रतिशत महिलाओं के अफेयर होने का कारण पति से इमोशनल सपोर्ट न मिलना भी है. ऐसे में महिलाएं इमोशनल स्पोर्ट के लिए दूसरे मर्दों की तरफ आर्कषित होती हैं. 

स्वभाव में बदलाव 

शादी के कुछ समय बाद पति घर और बच्चों की जिम्मेदारियों में दब जाता है कि वह पहले की तरह रोमांटिक नहीं होता है. इसके अलावा वह पत्नी को समय नहीं दे पाता है. ऐसे में महिलाएं दूसरे पुरुषों की तरफ आकर्षित हो जाती हैं. 

शारीरिक सुख में कमी

40 साल की उम्र के बाद महिलाएं के एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर का मुख्य कारण पति से सेक्सुअल सेटिस्फेक्शन न मिलना है. जब अपने पार्टनर से किसी महिला को शारीरिक सुख न मिलता है तो वह दूसरे मर्दों की तरफ आकर्षित हो जाती हैं. 

घर की किच-किच 

घर में रोजाना की लड़ाई भी पत्नी के अफेयर का एक बड़ा कारण बन सकता है. महिलाएं घरेलू परेशानियों की वजह से अक्सर तनाव में आ जाती है. तनाव को दूर करने के लिए वह घर से बाहर प्यार की तलाश करने लगती हैं.

Also Read : हरियाणा में 22 जनवरी को रहेगा अवकाश, मनोहरलाल खट्टर ने किया ऐलान