Retirement Age: सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र में हो सकता है इजाफा, केंद्र सरकार का यह प्लान 

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के चेयरमैन, दिनेश खारा को कार्यकाल विस्तार की संभावना है, यानी सरकार उनके रिटायरमेंट की उम्र को बढ़ा सकती है। सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSBs) और एलआईसी (LIC) के मुख्य प्रमुखों की.....
 

Retirement Age Update: सरकार द्वारा रिटायरमेंट की उम्र को बढ़ाने का प्लान बनाया जा रहा है। खबरों के अनुसार, पीएसबी और भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के मुख्य प्रमुखों की सेवानिवृत्ति उम्र को बढ़ाने का निर्णय जल्द ही लिया जा सकता है।

पीटीआई के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) के चेयरमैन, दिनेश खारा को कार्यकाल विस्तार की संभावना है, यानी सरकार उनके रिटायरमेंट की उम्र को बढ़ा सकती है। सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSBs) और एलआईसी (LIC) के मुख्य प्रमुखों की सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाने की सोच रही है।

पीएसबी के प्रबंध निदेशकों (MD) की रिटायरमेंट की आयु सीमा को मौजूदा 60 साल से बढ़ाकर 62 साल करने का प्रस्ताव भी है। इसके साथ ही, एसबीआई के चेयरमैन, दिनेश खारा की सेवानिवृत्ति आयु 63 साल तक हो सकती है, जो मौजूदा नियमों के अनुसार 63 साल की आयु तक पद संभालने की अनुमति देते हैं। दिनेश खारा की आयु अगले साल अगस्त में 63 साल हो जाएगी।

अभी तक इस पर निर्णय नहीं लिया गया है कि पीएसबी और भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के प्रमुखों की सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाने का निर्णय कैसे होगा। एलआईसी के चेयरमैन की मौजूदा सेवानिवृत्ति आयु 62 वर्ष है।

ये भी पढ़ें - Mausam: आज चढ़ेगा दिल्ली का तापमान, देश के कई राज्यों में होगी तेज बरसात, जाने मौसम का मिजाज