UP में इस तारीख तक मिलेगा चावल, बाजरा व गेहूं, नई व्यवस्था के माध्यम से होगा राशन वितरित 
 

UP Free ration distribution: उत्तर प्रदेश में फ्री राशन वितरण की डेट अब आ गई है। उत्तर प्रदेश में गेहूं, चावल, बाजार मुफ्त वितरण किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में इस महीने फ्री राशन वितरण की डेट अब आ गई है। पौधे की कोट की दुकानों पर 13 अप्रैल से लेकर 29 अप्रैल तक राशन वितरण किया जाएगा। इस महीने राशन वितरण नई व्यवस्था के जरिए किया जाएगा।

 

Free ration distribution: उत्तर प्रदेश में फ्री राशन वितरण की डेट अब आ गई है। उत्तर प्रदेश में गेहूं, चावल, बाजार मुफ्त वितरण किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में इस महीने फ्री राशन वितरण की डेट अब आ गई है।  उत्तर प्रदेश के जिलों में अप्रैल में फ्री राशन का वितरण शुरू हो गया है। 13 अप्रैल से 29 अप्रैल तक, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत कोटे की दुकानों पर फ्री राशन उपलब्ध कराया जाएगा। इस दौरान, पूर्ति निरीक्षक, क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक और अन्य अधिकारी वितरण को देखेंगे। वितरण में अनियमितता पाई गई तो संबंधित कोटेदार को कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अप्रैल महीने में ई-वेइंग लिंक्ड ई-पॉस मशीन से राशन का वितरण किया जाएगा। 

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को 13 से 29 अप्रैल के मध्य राशन दुकानों पर खाद्यान्न दिया जाएगा। नवीनतम ई-पास मशीन इसका वितरण करेगी। उनका कहना था कि नवोदय कार्डधारकों को प्रति कार्ड 14 किलोग्राम गेहूं, दो किलोग्राम चावल और 7 किलोग्राम बाजरा मिलेगा, जबकि पात्र घरेलू राशन कार्डधारकों को प्रति यूनिट एक किलोग्राम गेहूं, दो किलोग्राम चावल और दो किलोग्राम बाजरा मुफ्त मिलेगा। उनका कहना था कि इस आशय की जानकारी भी दुकानों पर अंकित होनी चाहिए। पूर्ति निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में घूम रहे हैं।