उत्तर प्रदेश के इस शहर की सड़कों को 5 करोड़ की लागत से किया जाएगा दुरुस्त

Bahraich Uttar Pradesh News :शहर की जर्जर हो चुकी सड़कों को नए सिरे से बनाया जाएगा। इस काम पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे। सड़कों बनाने की नगर पालिका प्रशासन ने कार्ययोजना बनाई है।
 

The Chopal, Bahraich Uttar Pradesh News : शहर की जर्जर हो चुकी सड़कों को नए सिरे से बनाया जाएगा। इस काम पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे। सड़कों बनाने की नगर पालिका प्रशासन ने कार्ययोजना बनाई है। इसके लिए सरकार से जल्द बजट मिलने की उम्मीद है। जर्जर सड़कों के दुरुस्त होने से शहर के कई इलाकों में हजारों लोगों को जाने-आने में काफी सहूलियत होगी।

नगर पालिका परिषद क्षेत्र में 34 वार्ड हैं। ज्यादातर वार्डों की सड़के जर्जर हो चुकी हैं। कई मोहल्लों में सड़के गड्ढों में तब्दील होने से लोगों को आवागमन में काफी मुश्किल हो रही है। कई सड़कों को बदहाली के लिए जल निगम के ठेकेदारों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

अमृत पेयजल योजना के तहत कुछ साल पहले शहर में पाइप बिछाने का कार्य शुरू किया था। इसके लिए सड़कों की खोदाई कराई गई। पाइप लाइन बिछाने बाद सड़कों को दुरुस्त नहीं कराया गया। शहर के कई मोहल्लों की सड़कें इतनी जर्जर हालत में हैं कि उन पर पैदल चलना भी दूभर है।

शहर के मोहल्ला गुदड़ी, किला, खत्रीपुरा, छायाकुआं, बख्शीपुरा, पानी टंकी से छोटी बाजार मार्ग, विकास भवन के पीछे शेखदहीर मार्ग, मेडिकल काॅलेज के सामने वाला मार्ग, चौक बाजार से चांदपुरा मार्ग के साथ कई मोहल्लों की सड़कें काफी जर्जर हो चुकी हैं। इन सड़कों को दुरुस्त कराने को लेकर स्थानीय लोगों ने कई बाद आवाज उठाई लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया।

नगर पालिका प्रशासन ने अब बदहाल सड़कों को दुरुस्त कराने की योजना बनाई है। पालिका प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक शहर के विभिन्न मोहल्लों की सौ सड़कों को दुरुस्त कराने की तैयारी में हैं। इस काम पर करीब पांच करोड़ रुपये खर्च होंगे। सड़कों के निर्माण को लेकर शासन से मंजूरी मिलने के बाद कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

ये पढ़ें - जमीन की खुदाई में मजदूर को सुनाई दी खट-खट की आवाज, नीचे मिल खजाना ही खजाना, देखने वाले हैरान