UP में इस जिले की सड़कें बनेंगी फोरलेन, सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

UP News: मुख्यमंत्री ने कहा कि गोड़धोइया नाला कभी आधा शहर को चोक कर देता था। आज वह नाला रामगढ़ताल की तरह इतना बदल गया है कि लोग वहां सेल्फी लेने आते हैं। जब गोड़धोइया नाला नदी बन जाएगा तो यह धरती का स्वर्ग लगेगा। इसके चारों ओर पौधरोपण करके आसपास की जमीन हरियाली से भर जाएगी।

 

Uttar Pradesh News : गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित् यनाथ ने कहा कि हाबर्ट बांध, जो राप्ती तट पर है, माधोपुर तटबंध को सोनौली रोड से जोड़ेगा। वह टू लेन और फोरलेन सड़कों की श्रृंखला का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार सड़कों को 50 वर्ष की गारंटी दे रही है। टाउनहाल से गीता प्रेस तक रेती रोड और पांडेयहाता से अलीनगर, बक्शीपुर, घंटाघर तक की सड़कें भी चौड़ी की जाएंगी। साथ ही हाबर्ट बंधा को माधोपुर तटबंध से जोड़कर सोनौली रोड बनाया जाएगा। एचएन सिंह चौराहा से गोरखनाथ मंदिर तक सड़क को टूलेन-फोरलेन बनाया जाएगा।

ये पढ़ें - UP के इस शहर में 19 सड़कों को मिली मंजूरी, 3 जिलों के मुख्य रास्तों से जोड़े जाएंगे गांव

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने गोरखपुर न्यूज लेटर का विमोचन किया, इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का उद्घाटन किया और 34 सफाई वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री ने रामगढ़ताल पर चर्चा करते हुए कहा कि सात साल पहले यह अपराध और गंदगी का गढ़ था। पास स्थित सर्किट हाउस में किसी वीआईपी को ठहराने से पहले वहाँ पीएसी लगानी पड़ती थी, जो आज सेल्फी और शूटिंग का स्थान बन गया है। इस ताल के पास भोजपुरी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता रविकिशन एक मकान बनवाकर रह रहे हैं।

हरियाली विकसित रहे 

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर कंक्रीट का जंगल नहीं होना चाहिए। इसे सुंदर बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण आवश्यक है। उन्होंने सभी पार्षदों से अपील की कि वे आने वाले वन महोत्सव में अपने वार्ड की खाली जमीन पर पौधरोपण करें और लगाए गए पौधों का संरक्षण करें। आम लोग भी इसमें योगदान दें। रविवार शाम को नगर निगम परिसर में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित् यनाथ ने 482 करोड़ रुपये की 253 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

ये पढ़ें - देवर ने दिया अपनी भाभी को ऐसा अजीब तोहफा, पूरा परिवार रह गया दंग, पुलिस ने धर दबोचा