UP के हाईवे का किया जाएगा चौड़ीकरण, फोरलेन के लिए 1470 करोड़ रुपये को मंजूरी 

रायबरेली प्रयागराज से करीब 120 किलोमीटर दूर है। अभी दो लेन राजमार्ग है। फोरलेन में बदलने की घोषणा बहुत पहले की गई थी। वाहनों के बढ़ते दबाव को देखते हुए, लंबे समय से सड़कों की चौड़ीकरण की मांग की जा रही है।

 

UP News : राष्ट्रीय राजमार्ग टू हाईवे का चौड़ीकरण प्रयागराज से रायबरेली को जोड़ेगा। फोरलेन में बदलने के लिए 1470.93 रुपये स्वीकृत हैं। चौड़ीकरण शीघ्र ही शुरू हो जाएगा। इससे प्रयागराज से रायबरेली जाना आसान होगा। सड़क जाम की समस्या भी दूर होगी।

रायबरेली प्रयागराज से करीब 120 किलोमीटर दूर है। अभी दो लेन राजमार्ग है। फोरलेन में बदलने की घोषणा बहुत पहले की गई थी। वाहनों के बढ़ते दबाव को देखते हुए, लंबे समय से सड़कों की चौड़ीकरण की मांग की जा रही है। कुंभ में होने वाली भीड़ को देखते हुए प्रयागराज नगर के चारों ओर सड़कों की मरम्मत की जा रही है।

यही कारण है कि इस सड़क के निर्माण में भी अधिक जोर दिया गया है। लक्ष्य महाकुंभ 2025 से पहले इसे पूरा करना है। फोरलेन चौड़ीकरण से जाम से छुटकारा मिलेगा और यात्रा भी आसान होगी।

केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया साइट X पर ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी सरकार की पहली प्राथमिकता है देश में सुगम यातायात को बढ़ावा देना। साथ ही, उत्तर प्रदेश के रायबरेली से प्रयागराज को जोड़ने वाली NH-2 की चार लेन चौड़ीकरण के लिए 1470.93 करोड़ रुपये की योजना भी मंजूर की गई है।यह सड़क जनवरी 2025 में प्रयागराज में होने वाले महाकुम्भ से पहले बनाई जाएगी, ताकि कुम्भ में आने वाले लोगों को आसानी होगी।

ये पढ़ें - UP और Delhi NCR के इन 15 रेलवे स्टेशनों की बदलगी तस्वीर, फरवरी तक मिलेगी आधुनिक सुविधाएं